Top
Home > ट्रेंडिंग > क्या वाकई 2 महीने में गिर जाएगी महाराष्ट्र सरकार? संजय राउत का पलटवार

क्या वाकई 2 महीने में गिर जाएगी महाराष्ट्र सरकार? संजय राउत का पलटवार

क्या वाकई 2 महीने में गिर जाएगी महाराष्ट्र सरकार? संजय राउत का पलटवार
X

फाइल photo

मुंबई। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, अगले दो से तीन महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी। इसके लिए पार्टी ने तैयारी भी की है। केंद्रीय मंत्री औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए परभणी में चुनाव प्रचार के लिए गए थे।

उन्होंने कहा, "भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में अस्तित्व में नहीं आएगी। हम अगले दो-तीन महीनों में सरकार बनाएंगे। हमने इस पर काम किया है। हम (विधान परिषद) में होने वाले चुनावों के खत्म होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"इसे संयोग ही कहें कि रावसाहब का यह बयान ठीक उस दिन आया है, जिस दिन आज से एक साल पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

यह सरकार सिर्फ 80 घंटे तक चली और दोनों को इस्तीफा देना पड़ा था। साल 2019 में महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। दोनों को बहुमत भी मिल गया था, लेकिन सीएम पद को लेकर शिवसेना का बीजेपी से टकराव हो गया। तकरीबन एक महीने की खींचतान के बाद शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था और कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर महा-विकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार बनाई थी। तीनों पार्टियों के समर्थन से उद्धव ठाकरे राज्य के नए मुख्यमंत्री बने थे।

पूरे चार साल और चलेगी महाराष्ट्र सरकार',

पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि हमारी सरकार 4 साल और पूरा करेगी. विपक्षी नेता निराशा में ऐसी बात कह रहे क्योंकि उनके सभी प्रयास फेल हो गए हैं. दानवे के बयान पर आगे संजय राउत ने कहा कि सूबे में तीन पार्टियों की सरकार है. शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की…ये सरकार पूरे देश के राज्यों की सरकार से सबसे मजबूत सरकार है. जनता ने इसे चुना है और हमारी सरकार को जनता कर पूरा समर्थन प्राप्त है।

Updated : 2020-11-24T19:21:42+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top