Top
Home > News Window > मुंबई में 3 घंटे तक बिजली गायब क्यों हुई इसकी होगी जांच?

मुंबई में 3 घंटे तक बिजली गायब क्यों हुई इसकी होगी जांच?

मुंबई में 3 घंटे तक बिजली गायब क्यों हुई इसकी होगी जांच?
X

social media

मुंबई। फिलहाल तो मायानगरी में लगभग पूरी तरह से बिजली बहाल हो गई है। सोमवार को करीब 3 घटे तक मुंबई में बिजली गुल रही। टाटा पावर के ग्रिड में खराबी से अचानक बिजली ठप हो गई. इस वजह से मुंबई लोकल ट्रेन से लेकर ट्रैफिक लाइट तक... सब ठप पड़ गए। मुंबई में इस कदर बिजल कभी नहीं गई. पूरी मुंबई में बत्ती गुल है. सब-कुछ ठप है. सुबह सवा दस बजे अचानक मुंबई की बिजली गुल हो गई. सेंट्रल ग्रिड फेल हो गया. टाटा पावर का कलवा ग्रिड ठप हो गया. बिजली बंद होते ही मुंबई की लाइफ लाइन लोकल जहां की तहां रूक गई.

सेंट्रल, ईस्टर्न और वेस्टर्न सभी रूट पर ट्रैफिक ठप हो गया. मुंबई में बत्ती गुल रही, लेकिन सियासत फुल रही. लोग बिजली के इंतजार में बेहाल रहे। महाराष्ट्र सरकार ने इसके लिए इनकमिंग इलेक्ट्रिसिटी का फेल होना बताया तो केंद्रीय उर्जा मंत्री ने इसे लोकल समस्या बता दिया. महाराष्ट्र में 1 बजे के बाद से बिजली बहाल हो गई. लाइफ लाइन फिर से पटरी दौड़ने लगी. लोकल चल पड़ी. बत्ती आते ही सियासत भी ट्रेन में सवार हो गई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत से बात की और जांच के आदेश दे दिए.

केंद्र सरकार भी अपने सिरे से जांच करेंगी. कहते हैं मुंबई शहर कभी रूकता नहीं, लगभग ३ घंटे बिजली गुल होने से हाल बेहाल हो गए. छोटे और स्लम इलाकों का हाल तो और भी खराब रहा. बिजली जाने का असर ये हुआ कि आज मुंबई में यूनिवर्सिटी की परीक्षा रद्द करनी पड़ी. बॉम्बे हाईकोर्ट का कामकाज भी रोकना पड़ा. खैर बिजली आ गई है और जिंदगी फिर पटरी पर लौट रही है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक हाई लेवल बैठक बुलाई है।

Updated : 2020-10-12T15:51:38+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top