Top
Home > News Window > परमबीर सिंह से पूछताछ क्यों नहीं, संदेह के घेरे मे NIA की जांच

परमबीर सिंह से पूछताछ क्यों नहीं, संदेह के घेरे मे NIA की जांच

परमबीर सिंह से पूछताछ क्यों नहीं, संदेह के घेरे मे NIA की जांच
X

मुंबई : एंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्याकांड में एनआईए ने सचिन वाज़े को गिरफ्तार तो कर लिया वाजे अब न्यायिक हिरासत में भी है जितनी तेजी से इस मामले में एनआईए ने गिरफ्तारी की थी ऐसा लग रहा था NIA इस गुत्थी को जल्द ही सुलझा लेगी।

वाजे की गिरफ़्तारी के बाद सुनील माने, रियाज काजी,प्रकाश हुवाल,विनायक शिंदे, और प्रदीप शर्मा की भी गिरफ़्तारी की गई लेकिन जब वाजे को गिरफ्तार किया गया था तो वाजे ने कहा था कि उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। अब वाजे को बलि का बकरा किसने बनाया इसका जवाब वाजे जानते है।

सचिन वाजे ने मुकेश अंबानी जैसे उद्योगपति के घर के बाहर इतनी बड़ी साजिश रचने का काम किया इसका मतलब उसके आला अधिकारी को इस बात की जानकारी जरूर होगी अब उसका आला अधिकारी जिसे वाजे रिपोर्ट करता था वो तो परमबीर सिंह ही थे।

वाजे के बाद पुलिस महकमे के जिन जिन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है इससे सवाल ये उठता है कि मुंबई पुलिस के इतने अधिकारी किसी गलत काम को अंजाम देने का काम कर रहे है और मुंबई पुलिस कमिश्नर को इसकी भनक तक नहीं। इस घटना के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर कई सवाल उठ खड़े हो रहे वो इस तरह से है।

सचिन वाजे किसे रिपोर्ट करते थे

• सचिन वाजे को लॉकडाउन के दौरान पुलिस विभाग मे वापस क्यों लाया गया क्या वाजे मुंबई पुलिस को कोरोना से बचाने आए थे।

• सचिन वाज़े के खिलाफ एंटीलिया काण्ड में सबूत मिलने लगे तो वाज़े ने किससे मुलाकात की और किससे बात की ये सारा रेकार्ड एनआईए के पास है।

• सचिन वाजे गिरफ्तारी से एक दिन पहले तीन बार सीपी ऑफिस क्यों आये थे

• तीनो बार तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से मुलाकात क्यों की, जिसके सीसीटीवी फुटेज एनआईए के पास है लेकिन ये सीसीटीवी फुटेज का एनआईए क्या कर रही कुछ पता नहीं.

• एनआईए के अधिकारी परमबीर सिंह से भी मिले थे क्यों मिले थे क्या बात हुई कुछ पता नहीं.

• मुंबई के पुलिस आयुक़्तालय से वाज़े की गाड़िया जप्त की गयी. सचिन वाजे महँगी महँगी गाड़ियों का इस्तेमाल करता है क्या परमबीर सिंह को इसकी जानकारी नहीं थी.

• सचिन वाजे ने कहा था कि मुझे बलि का बकरा बनाया गया है तो फिर वाजे को किसने बलि का बकरा बनाया है क्या परमबीर जानते है ?

• सचिन वाजे सिर्फ और सिर्फ परमबीर सिंह को रिपोर्ट करते थे ऐसा क्यों ?

इन सारे सवालों के सभी को लगा था कि जल्द ही जवाब मिलेंगे लेकिन ये सारे सवाल परमबीर सिंह से जुड़े हुए है तो इनका जवाब परमबीर सिंह ही दे सकते है और परमबीर से अभी तक पूछताछ नहीं की गई।

इस कांड मे सचिन वाजे की टीम और प्रदीप शर्मा का कितना बड़ा रोल है ये तो आने वाले दिनों मे पता चलेगा ही लेकिन मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर को जांच के दायरे से दूर रखने की क्या वजह है अब इसपर सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है।

Updated : 1 July 2021 10:35 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top