Home > News Window > अमरावती में बंद हुआ हिंसक;संरक्षण मंत्री यशोमती ठाकुर और गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने लोगों से की शांति की अपील

अमरावती में बंद हुआ हिंसक;संरक्षण मंत्री यशोमती ठाकुर और गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने लोगों से की शांति की अपील

अमरावती में बंद हुआ हिंसक;संरक्षण मंत्री यशोमती ठाकुर और गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने लोगों से की शांति की अपील
X

त्रिपुरा में हुई हिंसा का असर महाराष्ट्र के अमरावती, मालेगांव और नांदेड़ में महसूस किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र के अमरावती में शुक्रवार को हुई हिंसा और पथराव के विरोध में बीजेपी ने आज शहर बंद का आह्वान किया है. आज सुबह 10 बजे शहर के मुख्य चौराहे पर हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और कुछ लोगों ने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों पर पथराव कर दिया.

इसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस पथराव को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। भीड़ को देखते हुए ग्रामीण इलाकों से भी सेना बुला ली गई है।

त्रिपुरा में सांप्रदायिक दंगों के विरोध में महाराष्ट्र के कई शहरों में मुस्लिम संगठनों ने कल बंद का ऐलान किया था। इसमें रजा अकादमी नामक संस्था सक्रिय रूप से शामिल थी। इस बीच, नांदेड़, मालेगांव और अमरावती में हिंसा भड़क उठी। हिंसा में कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इसमें दो पुलिसकर्मियों समेत दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हो गए। दंगा गियर में पुलिस ने ट्रक द्वारा सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हटाते हुए शुक्रवार को एक रैली की।

अमरावती के इस इलाके में हुई हिंसा

शुक्रवार को एक समुदाय द्वारा घोषित बंद के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने अमरावती के चित्रा चौक, चौधरी चौक से मार्च किया और दुकानों पर पथराव किया. बाद में बीजेपी व बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कुछ व्यवसायियों के साथ कोतवाली थाने पहुंचे और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

सात संगठनों ने त्रिपुरा की घटना के विरोध में दोपहर तीन बजे अमरावती जिलाधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करने के लिए शहर की पुलिस से लिखित अनुमति मांगी थी. हालांकि इसमें कहीं भी मार्च करने का जिक्र नहीं था। इसलिए मौके पर जिलाधिकारी कार्यालय में 250 पुलिसकर्मी ही तैनात थे। हालांकि शुक्रवार दोपहर तीन बजे के बाद हजारों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा की मांग की.

गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और अमरावती के संरक्षक मंत्री यशोमती ठाकुर ने स्थिति की समीक्षा की है और लोगों से शांति और संयम बनाए रखने की अपील की है.

Updated : 13 Nov 2021 7:27 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top