Top
Home > News Window > Election:बिहार में का बा,भाजपा ने कहा लोजपा इहां वोट कटवा बा

Election:बिहार में का बा,भाजपा ने कहा लोजपा इहां 'वोट कटवा' बा

Election:बिहार में का बा,भाजपा ने कहा लोजपा इहां वोट कटवा बा
X

फाइल photo

पटना। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि लोजपा की ''झूठ और भ्रम'' की राजनीति सफल नहीं होगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की दो तिहाई बहुमत से जीत होगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा गठित लोजपा की कमान अब उनके सांसद पुत्र चिराग पासवान के हाथों में हैं। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जनता दल (यूनाइटेड) से सैद्धांतिक मतभेदों का हवाला देते हुए बिहार में अलग चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

पासवान केंद्र की राजग सरकार में मंत्री थे और उनकी पार्टी इसका हिस्सा रही है। अपने आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ''चिराग पासवान ने बिहार में अपना अलग रास्ता चुना है और वो हमसे अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर वह भ्रमफैलाने की कोशिश कर रहे हैं। यह झूठी बयानबाजी सफल नहीं होगी। उनके इन प्रयासों की निंदा करते हुए जावड़ेकर ने स्पष्ट किया कि बिहार चुनाव में भाजपा की कोई ''बी, सी या डी'' टीम नहीं है। उन्होंने कहा, ''हमारी एक ही मजबूत टीम है और वह है..भाजपा, जद(यू), हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी चार दलों का हमारा गठबंधन राजग मजबूती से चुनाव लड़ रहा है।

तीन चौथाई बहुमत से विजयी होगी और हम कांग्रेस, राजद और माले के अपवित्र गठबंधन को हराएंगे। उन्होंने कहा, ''चिराग की पार्टी एक वोट कटवा पार्टी रह जाएगी। बहुत ज्यादा असर नहीं नहीं डाल सकेगी चुनाव पर। हम साफ करना चाहते हैं कि दूर-दूर तक हमारा कोई रिश्ता नहीं है। भ्रम की राजनीति हमें पसंद नहीं है। ''वोट कटवा का प्रयोग सामान्यत: उस राजनीतिक दल या उम्मीदवार के लिए किया जाता है जो चुनाव तो नहीं जीत सकता लेकिन वोट काटकर किसी दूसरे दल के प्रत्याशी का हरा सकता है।''

Updated : 2020-10-16T20:16:35+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top