Top
Home > ट्रेंडिंग > वर्षा गायकवाड़ ने कहा, 23 नवंबर से खुल सकते हैं महाराष्ट्र के स्कूल

वर्षा गायकवाड़ ने कहा, 23 नवंबर से खुल सकते हैं महाराष्ट्र के स्कूल

वर्षा गायकवाड़ ने कहा, 23 नवंबर से खुल सकते हैं महाराष्ट्र के स्कूल
X

मुंबई। 23 नवंबर से दसवीं और बारहवीं की क्लासेस प्रत्यक्ष रूप से शुरू हो सकती हैं। यह संकेत दिए हैं महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने सब कुछ सामान्य रहा तो 23 नवंबर से 10वीं और 12वीं के छात्र स्कूल में जाकर पढ़ाई कर सकेंगे। वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि मई महीने के पहले परीक्षा लेना बिल्कुल भी संभव नहीं है। ऐसे में छात्रों का शैक्षणिक सत्र बर्बाद ना हो। इसलिए 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जा सकता है।

इस विषय पर अंतिम फैसला जल्द ही लिया जाएगा और उसके बाद गाइडलाइंस जारी की जाएंगी। राज्य शिक्षा विभाग की तरफ से सभी स्कूलों की 12 नवंबर से लेकर 16 नवंबर तक छुट्टी की गई है। इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस भी बंद रहेंगी। महामारी की वजह से फिलहाल ऑनलाइन क्लासेज शुरू हैं और इनके जरिए बच्चों की पढ़ाई पूरी करवाई जा रही है। इस वजह से कई महीनों से छात्रों ने स्कूल की शक्ल तक नहीं देखी है। ऐसे हालात में इस बार दिवाली की छुट्टियां होंगी या नहीं यह सवाल भी छात्रों और शिक्षकों के मन में उपस्थित होने लगा था।

वर्षा गायकवाड़ ने दिवाली में छात्रों और शिक्षकों को छुट्टी को देने का फैसला किया। वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई पूरे देश में शुरू है। इस ऑनलाइन पढ़ाई की वजह से बच्चों के माता-पिता भी बच्चों के साथ इसी काम में व्यस्त रहते हैं। स्कूल बंद हैं लेकिन पढ़ाई शुरू है।

Updated : 2020-11-06T21:08:23+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top