Home > News Window > Vaccine century : कोविद 19 टीकाकरण का 100 करोड़ का आंकड़ा हुआ पूरा, जानिए क्या कहा पीएम मोदी ने

Vaccine century : कोविद 19 टीकाकरण का 100 करोड़ का आंकड़ा हुआ पूरा, जानिए क्या कहा पीएम मोदी ने

Vaccine century : कोविद 19 टीकाकरण का 100  करोड़ का आंकड़ा हुआ पूरा, जानिए क्या कहा पीएम मोदी ने
X

मुंबई : भारत में आज कोविद 19 टीकाकरण का 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है, इस बीच भारत सरकार ने सेलिब्रेशन की योजना बनाई है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर देश को बधाई और आभार जताते हुए ट्वीट करते हुए लिखा '' हम 130 करोड़ भारतीयों की भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

बता दे कि आज भारत ने कोविंद 19 टीकाकरण का सेंचुरी रिकॉर्ड आंकड़े को पूरा कर लिया है। सोशल मीडिया पर सुबह से ही #100crorevaccination और #vaccinecentury ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। कोविद 19 महामारी का पहला केस 30 जनवरी 2020 को भारत के केरल राज्य में पहला मामला दर्ज किया गया था, 3 फरवरी तक बढ़कर संख्या तीन हो गयी थी; सभी छात्र चीन के वूहान से लौटे थे। इसके बाद मार्च के महीने में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ गयी जिसमें से ज्यादातर लोग विदेश से लौटे थे। बता दे कि 16 जनवरी, 2021 से कोविद 19 टीकाकरण का महाअभियान का कार्यक्रम शुरू किया गया था।

इस अवसर पीएम मोदी ने डिजिटल मीडिया के माध्यम से देश को संबोधित किया और कहा '' भारत ने 100 करोड़ से अधिक टीकाकरण का ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित किया। टीकाकरण अभियान में अभूतपूर्व योगदान देने वाले वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और देशवासियों का हार्दिक अभिनंदन किया।

इसके अलावा मोदी ने कहा '' आजादी के इस अमृत काल में एक सशक्त हेल्थ केयर सिस्टम विकसित करने की दिशा में भारत आगे बढ़ रहा है। गांव-गांव तक फैले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, ई-संजीवनी द्वारा टेलीमेडिसिन सुविधा,ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट, नए मेडिकल संस्थानों का निर्माण ऐसे ही काम देश के कोने-कोने में चल रहा है।

इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा '' इस ऐतिहासिक क्षण पर मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से धन्यवाद देता हूं और सभी स्वास्थ्य कर्मियों एवं जनता को बधाई देता हूं।

-श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने देशवासियों को ये एहसास दिलाया है कि अगर 130 देशवासी ठान लें, तो भारत कदम कदम पर सफलता के नए अध्याय जोड़ सकता है और देश को हर मुश्किल से निजात दिलाई जा सकती है।

Updated : 2021-10-21T13:54:18+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top