Top
Home > News Window > 18 से 44 साल के नागरिकों के वैक्सीन पर लगी रोक- राजेश टोपे

18 से 44 साल के नागरिकों के वैक्सीन पर लगी रोक- राजेश टोपे

18 से 44 साल के नागरिकों के वैक्सीन पर लगी रोक-  राजेश टोपे
X

मुंबई: जैसे-जैसे राज्य में कोरोना बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे राज्य सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले ले रही है।आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। एक महत्वपूर्ण निर्णय 18 और 44 वर्ष की आयु के बीच के लोगों के टीकाकरण को तत्काल रोकने का निर्णय लिया है।

18 से 44 वर्ष के बीच के नागरिको के टीकाकरण के बारे में राजेश टोपे ने कहा है कि "18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को तुरंत टीका नहीं लगाया जाएगा क्योंकि केंद्र सरकार 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को दूसरी डोज नहीं दे पा रही है इसलिए उन्हें दूसरी खुराक देना जरूरी है जिसके चलते अब महाराष्ट्र सरकार खरीदे गए टीके को 45 से ऊपर के लोगों को देगी । इसलिए जब सीरम वैक्सीन देगा तो 18 से 44 वर्ष के बीच के नागरिकों को टीका लगाया जाएगा।

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने बताया की राज्य में मरीजों की संख्या लॉकडाउन के बाद 7 लाख से घटकर 4 लाख 75 हजार हो गई है। म्यूकोसिस के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। कैबिनेट बैठक में लॉकडाउन पर भी चर्चा हुई, कम से कम 15 दिनों के लिए लॉकडाउन फिर से बढ़ाने की बात हुई है जिसका अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री ही लेंगे।

दूसरी डोज के लिए 20 लाख डोज की आवश्यकता होती है। वर्तमान में हमारे पास 10 लाख डोज हैं। इसलिए पहली डोज की तुरंत उम्मीद नहीं करनी चाहिए। वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार वैक्सीन दी जाएगी।

Updated : 12 May 2021 3:41 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top