Home > News Window > पीएम मोदी यूपी मे 9 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी यूपी मे 9 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी यूपी मे 9 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन
X

मुंबई : उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है। जी हां, प्रदेश को आज 9 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात मिलने जा रही है जिसका उद्घाटन खुद पीएम मोदी करेंगे।

पीएम मोदी आज यूपी को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वे सिद्धार्थ नगर जिले से 9 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद नए मेडिकल कॉलेजों में काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर अब 48 हो जाएगी।

पीएम मोदी डॉक्टरों और कर्मचारियों को देंगे नियुक्ति प्रमाण पत्र

मौके पर पीएम मोदी कॉलेजों के उद्घाटन कार्यक्रम के अलावा इन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और कर्मचारियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र भी देंगे।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ की योजना है कि यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज तैयार हो।

जानिए किन जिलों में खुलेंगे 9 नए मेडिकल कॉलेज

जिस जिले में 9 नए मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहे हैं उनमें देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थ नगर शामिल हैं।

इससे पहले साल 2017 तक प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन अब योगी सरकार के कार्यकाल में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

बता दें कि इस कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी के कार्यालय से बीते 21 जुलाई को ट्वीट भी किया गया था। ट्वीट में यह बताया गया था कि पीएम मोदी 30 जुलाई को प्रदेश के 9 जनपदों देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में नवस्थापित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे।

Updated : 30 July 2021 6:34 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top