Home > News Window > उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा,नए CM के लिए बलूनी, भट्ट और धन सिंह का नाम आगे

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा,नए CM के लिए बलूनी, भट्ट और धन सिंह का नाम आगे

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा,नए CM के लिए बलूनी, भट्ट और धन सिंह का नाम आगे
X

देहरादून। उत्तराखंड की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने वाला है। त्रिवेंद्र सिंह रावत सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा मैं संघ से सालों से जुड़ा हूँ। पार्टी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा करने के मौका मुझे दिया। एक छोटे से गाँव मे रहता था मैं एक सैनिक परिवार से हूं। भारतीय जनता पार्टी ने एक छोटे से गाँव के छोटे से व्यक्ति को 4 साल मौका दिया। पार्टी ने अब निर्णय लिया कि अब किसी नए व्यक्ति को मौका दिया जाएगा। हमने महिलाओं की सशक्तिकरण बच्चों की शिक्षाओ के लिए तमाम योजनाओ पर काम किया, मै अभी अपना त्यागपत्र राज्यपाल को देकर आया हूं। कल पार्टी मुख्यालय पर 10 बजे बैठक है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को उन्होंने दिल्ली में बीजेपी पर्यवेक्षक दल और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी.सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पर्यवेक्षकों की बैठक में उनके प्रति नाराजगी जाहिर की गयी थी। नए मुख्यमंत्री के लिए सांसद अनिल बलूनी, अजय भट्ट और प्रदेश सरकार के मंत्री धन सिंह रावत प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं। आज रात तक केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह और दुष्यंत गौतम के देहरादून पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद कल या परसों उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का फैसला होगा।

आखिर क्यों देना पड़ा इस्तीफा

सूत्रों की मानें तो पार्टी के विधायकों ने उत्तराखंड पहुंच पर्यवेक्षकों के सामने यह आशंका जताई थी कि यदि त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री रहे तो पार्टी अगला चुनाव हार सकती है। दिल्ली से विशेषतौर से भेजे गए पर्यवेक्षक रमन सिंह की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक के बाद सिंह ने अपनी रिपोर्ट पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी थी।

Updated : 2021-03-09T16:59:56+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top