Home > News Window > कल पीएम मोदी करेंगे कुशीनगर इंटरनेशनल हवाई अड्डे का उद्घाटन

कल पीएम मोदी करेंगे कुशीनगर इंटरनेशनल हवाई अड्डे का उद्घाटन

कल पीएम मोदी करेंगे कुशीनगर इंटरनेशनल हवाई अड्डे का उद्घाटन
X

मुंबई : 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कुशीनगर इंटरनेशनल हवाई अड्डा का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य लोग भी उद्घाटन में मौजूद रहेंगे। पीएमओ ने अपने एक बयान में कहा है कि एयरपोर्ट इस सप्ताह में चालू हो जायेगा ताकि लंबे समय वाले यात्रा को कम किया जा सके। और इंटरनेशनल बौद्ध तीर्थयात्रियों की हवाई यात्रा को और उनकी आवश्यकताओं को सुविधाजनक बनाया जा सके।

आगे कहा गया कि उद्घाटन उड़ान कोलंबो, श्रीलंका से करीब 125 - 130 सम्मानित लोगों को और बौद्ध भिक्षुओं को लेकर हवाई अड्डे पर उतरेगी, जो विश्व भर के बौद्धों को महापरिनिर्वाण स्थल यात्रा पर सफलतापूर्वक प्रकाश डालती है।

यह एयरपोर्ट कई जिलों को जोड़ेगा और व्यापार करने में बढ़ावा देगा इसे मुख्यरूप से पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के पश्चिमी / उत्तरी भाग के प्रवासी के लिए बड़ा समर्थन मिलेगा। इसके माध्यम से केला, स्ट्राबेरी और मशरूम जैसे अन्य चीजों के आयात - निर्यात के अवसर को बढ़ावा देगा।

Updated : 19 Oct 2021 5:54 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top