Top
Home > News Window > Maharashtra: कल अन्ना करेंगे का अनशन,कृषि कानून के पक्ष में मनसे,कृषि मंडियां रहेंगी बंद

Maharashtra: कल अन्ना करेंगे का अनशन,कृषि कानून के पक्ष में मनसे,कृषि मंडियां रहेंगी बंद

Maharashtra: कल अन्ना करेंगे का अनशन,कृषि कानून के पक्ष में मनसे,कृषि मंडियां रहेंगी बंद
X

फाइल photo

मुंबई। देशव्यापी बंद का महाविकास आघाड़ी में शामिल शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने समर्थन किया है। पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कृषि बिल के समर्थन में नजर आ रही है। सोमवार को मनसे नेता अनिल शिदोरे ने कहा, "अगर सरकार ने अपने फैसला पलट दिया, तो हम दस साल पीछे चले जाएंगे।" वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे मंगलवार को किसानों के समर्थन में अपने गांव रालेगण सिद्धि में एक दिन का अनशन करेंगे। मनसे नेता अनिल शिदोरे ने सोशल मीडिया में लिखा,'हमने वर्षों से देखा है कि कृषि उपज मंडी समितियों का एकाधिकार किसानों के साथ अन्याय करता रहा है।

मथाड़ी श्रमिक नेता और विधायक शशिकांत शिंदे ने कहा कि वह किसानों का समर्थन करने के लिए हड़ताल में शामिल होंगे। नवी मुंबई एपीएमसी के सभी पांच बाजार बंद रहेंगे, राज्य के नासिक, पुणे, अहमदनगर और कोल्हापुर में बाजार समितियां भी कल बंद रहेंगी।

मुंबई की टैक्सी यूनियन ने भारत बंद के समर्थन में कल हड़ताल करने का आह्वान नहीं किया है। टैक्सी यूनियन ने कहा है कि वे 'भारत बंद' के समर्थन में अपनी सेवाओं को नहीं रोकेंगे।

बंद के दौरान राज्य में मेडिकल स्टोर और किराना की दुकानें खुले रहेंगी। बंद के दौरान दूध उत्पादक संघ ने पूरे राज्य में मिल्क की सप्लाई रोकने का निर्णय लिया है। इसके अलावा फल और सब्जी की सप्लाई भी नहीं होगी। राज्य में सभी रेस्तरां सुबह 11 बजे से 3 बजे तक बंद रहेंगे।

महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने सोमवार को कहा कि एक पखवाड़े से दिल्ली में कड़ाके की ठंड में किसान सड़कों पर खुले आसमान के नीचे सो रहे हैं, इसलिए सभी लोगों को कल बंद का समर्थन करना चाहिए।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, "शिवसेना किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करेगी। हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम किसानों का समर्थन करें। यह कोई राजनीतिक बंद नहीं है, लोगों को स्वेच्छा से भारत बंद में भाग लेना चाहिए। हम किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए इस आंदोलन का हिस्सा बन रहे हैं।" उन्होंने कहा कि किसान ठंड और सरकार के उत्पीड़न की परवाह किये बिना ही दिल्ली की सीमाओं पर 12 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

राजू शेट्टी ने कहा है कि कृषि कानून अंबानी-अडानी जैसे उद्योगपतियों के लिए है। उन्होंने व्यापारियों से अपनी दुकानें और फैक्ट्री बंद करने का आवाहन किया है। राजू शेट्टी ने कहा कि वे दिल्ली जाकर किसानों का समर्थन करना चाहते थे, लेकिन ट्रेन बंद होने के कारण वे नहीं जा सके।

फड़नवीस सोमवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा-कृषि कानून किसानों के लाभ के लिए हैं। विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहे हैं। कुछ समूह आंदोलन को जारी रखना चाहते हैं, क्योंकि वह समाधान नहीं चाहते हैं।

Updated : 2020-12-07T19:31:57+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top