Home > News Window > आज ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन है, जानिए ऐश्वर्या से जुडी दिलचस्प बातें

आज ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन है, जानिए ऐश्वर्या से जुडी दिलचस्प बातें

आज ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन है, जानिए ऐश्वर्या से जुडी दिलचस्प बातें
X

मुंबई : पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है, आज ऐश्वर्या पूरे 48 साल की हो चुकी है, ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर 1973 को भारत के मैंगलोर के कर्नाटक राज्य में एक तुलु भाषी बंट परिवार में हुआ था. ऐश्वर्या की शादी बच्चन परिवार में अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ हुई है. ऐश्वर्या और अभिषेक की एक बेटी है जिसका नाम आराध्या है. ऐश्वर्या और अभिषेक की जोड़ी बॉलीवुड में बेस्ट कपल के तौर पर जानी जाती है।

ऐश्वर्या का परिवार...

ऐश्वर्या के पति का नाम अभिषेक और ससुर और सांस नाम अमिताभ और जया बच्चन है इनके अलावा बेटी आराध्या है, ऐश्वर्या के पिता नाम कृष्णराज है जो एक सेना में जीवविज्ञानी थे, उनका निधन 18 मार्च 2017 को हुआ था, माता का नाम वृंदा है जो एक गृहणी है। बड़े भाई का नाम आदित्य राय है जो मर्चेंट नेवी में इंजीनियर है।

ऐश्वर्या की पढाई लिखाई ...

जानकारी के मुताबिक मुंबई आने के बाद ऐश्वर्या ने अपनी एजुकेशन यही पूरी की, ऐश्वर्या ने आर्य विद्या मंदिर हाई स्कूल में पढ़ाई पूरी की। राय ने अपनी इंटरमीडिएट की स्कूली शिक्षा जय हिंद कॉलेज में एक साल के लिए की, और फिर माटुंगा में डीजी रूपारेल कॉलेज में दाखिला लिया, एचएससी परीक्षा में 90 प्रतिशत हासिल किया था.

फ़िल्मी सफर....

ऐश्वर्या राय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मनी रतनम की तमिल फिल्म इरुवर से की थी यह फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी. इसके अलावा फिल्म देवदास ( 2002 ), धूम 2 ( 2006 ), जोधा अकबर ( 2008 ), हम दिल दे चुके सनम ( 1997 ), दिल का रिश्ता ( 2003 ), ताल ( 1999 ) और कई अन्य फिल्मों में काम किया है।

ऐश्वर्या की शादी...

बता दे कि ऐश्वर्या ने अभिषेक संग 20 अप्रैल 2007 में फेरे लिए थे, और उनकी शादी को कुल 14 साल पूरे हो चुके है। ऐश्वर्या हर बार अपनी शादी की सालगिरह धूमधाम से मनाती है पर इस बार कोविड महामारी के चलते धूमधाम नहीं मना पाए थे. हालांकि सोशल मीडिया के जरिए लोगो ने शुभकामनाएं भेजी थी।

ऐश्वर्या की प्रेम कहानी...

ऐश्वर्या और अभिषेक पहली बार फिल्म ' ढाई अक्षर प्रेम ' में नज़र आये और वही से उनकी दोस्ती की शुरुआत हुई. फिर इसके तीन साल बाद यानि 2003 में एक बार फिर एक साथ फिल्म में नज़र आये वो फिल्म कुछ ना कहो थी.तब ऐश्वर्या और अभिषेक केवल दोस्त थे, उस समय ऐश्वर्या का नाम सलमान खान के जोड़ा जा रहा था। तो वही अभिषेक की शादी अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ तय हो गयी थी। बाद में एक विवाद की वजह से ऐश्वर्या और सलमान का रिश्ता ख़त्म हो गया, वही अभिषेक और करिश्मा की शादी नहीं हो सका. इसके बाद ऐश्वर्या का नाम विवेक ओबेराय के साथ जुड़ा लेकिन यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया था। इसके बाद साल 2005 में एक बार फिल्म बंटी और बबली में ऐस और अभिषेक नज़र आये। इसी फिल्म शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या और अभिषेक एक दूसरे को पसंद करने लगे। और 2007 में उनकी शादी हो गई।

अपकमिंग फिल्म...

ऐश्वर्या राय बच्चन ने हालही में अपनी अपकमिंग फिल्म की घोषणा की जिसका नाम पोन्नियिन सेलवन है और मणिरत्नम द्वारा निर्मित किया जा रहा है। फिल्म 2022 में रिलीज होगी।

Updated : 2021-11-01T09:59:13+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top