Home > News Window > टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ये हैं विराट की टीम के 15 खिलाड़ी

टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ये हैं विराट की टीम के 15 खिलाड़ी

टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ये हैं विराट की टीम के 15 खिलाड़ी
X

इंग्लैंड: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए 15 खिलाड़ियों के नामों का चयन कर लिया है। प्लेइंग इलेवन का चयन इन्हीं 15 प्लेयर्स में से ही किया जाएगा।

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में शुरू होने वाली टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए 15 खिलाड़ियों में दो विकेटकीपर बल्लेबाज और पांच तेज़ गेंदबाज़ों को टीम में जगह दी गई है।

फ़ाइनल के लिए चयन लिस्ट में रखे गए 15 खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के अलावा ओपनर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी शामिल हैं। इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा ने भी 15 खिलाड़ियों में जगह दी बनाई है।

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवीद्र जडेजा को भी प्लेयिंग 15 में रखा गया है। वहीं तेज़ गेंदबाज़ों में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को चुना गया है। टीम में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों के नाम तो कमोबेश तय समझे जा रहे हैं लेकिन बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा हैं कि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने वाले गेंदबाज़ों के नामों को लेकर लगातार अटकलें जारी हैं।

दरअसल आईसीसी ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन किया है। साथ ही दो सालो तक चले मुक़ाबलों के बाद भारत और न्यूज़ीलैंड ने फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की की है।

प्वाइंट टेबल को देखा जाए तो भारतीय टीम पहले नंबर पर रही लेकिन रैंकिंग के आधार पर न्यूज़ीलैंड टॉप पर काबिज रहा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो रैंकिंग में पहले पायदान और चैंपियनशिप दोनों पर कब्ज़ा ही कर लेगी।

Updated : 2021-06-16T12:09:04+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top