Top
Home > News Window > महाराष्ट्र में सोमवार से खुलेंगे मंदिर और धार्मिक स्थल, पर यह अनिवार्य

महाराष्ट्र में सोमवार से खुलेंगे मंदिर और धार्मिक स्थल, पर यह अनिवार्य

महाराष्ट्र में सोमवार से खुलेंगे मंदिर और धार्मिक स्थल, पर यह अनिवार्य
X

मुंबई। दिवाली के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने दोबारा से मंदिर समेत सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का आदेश जारी किया है. सरकार के आदेश के अनुसार सोमवार (16 नवंबर) से सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे.आदेश के अनुसार, मंदिर या धार्मिक स्थलों के बाहर चप्पल, जूते भले ही उतारे जाएंगे लेकिन मास्क हर हाल में पहनना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना नियम का पालन करना होगा.

क्योंकि अगर एक भी कोरोना मरीज भीड़-भाड़ वाले इलाके में बिना मास्क घूमता है तो वो कम से कम 400 अन्य लोगों को संक्रमित कर सकता है. कुछ दिनों पहले राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बात के संकेत दिए थे कि दीवाली के बाद राज्य में धार्मिक स्थलों को दोबारा से खोल दिए जाएंगे. मंदिरों को दोबारा से खोले जाने को लेकर बीजेपी ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था.

कुछ दिनों पहले बंद पड़े धार्मिक स्थलों को दोबारा खुलवाने को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने लिखा था कि क्या मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भगवान की ओर से कोई चेतावनी मिली है कि वो धार्मिक स्थलों को दोबारा खोले जाने पर टाल मटोल करते रहें।

Updated : 2020-11-14T16:15:34+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top