Top
Home > News Window > #MeenaHarris:किसान आंदोलन का समर्थन 'न डरूंगी,न चुप रहूंगी' कौन हैं मीना हैरिस?

#MeenaHarris:किसान आंदोलन का समर्थन 'न डरूंगी,न चुप रहूंगी' कौन हैं मीना हैरिस?

#MeenaHarris:किसान आंदोलन का समर्थन न डरूंगी,न चुप रहूंगी कौन हैं मीना हैरिस?
X

वॉशिंगटन। इंडिया में हो रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अब मीना हैरिस भी मैदान में उतर गई हैं। मीना अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी हैं, पेशे से वकील मीना लेखिका के तौर पर भी अमेरिका में काफी फेमस हैं। उन्होंने हाल ही में आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था जिसके बाद वह भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े के निशाने पर आ गईं। उन्होंने फिर मजबूती से पलटवार किया है। मीना ने ट्विटर पर लिखा- 'मैं डरूंगी नहीं और चुप नहीं करूंगी।

उन्होंने ट्वीट किया था- 'यह इत्तेफाक नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर एक महीने पहले हमला किया गया था और अभी दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र हमले का शिकार है। यह आपस में जुड़ा हुआ है। हम सभी को भारत में इंटरनेट शटडाउन और किसानों के खिलाफ पैरामिलिट्री बल की हिंसा के खिलाफ गुस्सा होना चाहिए।' इसके बाद उन्हें राइट-विंग ट्रोल्स ने निशाने पर ले लिया। मीना ने ट्रोलर्स को जो जवाब दिया वह अब और भी ज्यादा वायरल हो रहा है।


मीना कमला हैरिस की बहन माया की बेटी हैं। प्रतिष्ठित स्टैनफर्ड और हारवर्ड लॉ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाली मीना ने डेटा प्राइवेसी और साइबर सिक्यॉरिटी के लिए अटर्नी के तौर पर काम किया है। वह न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट सेलिंग लेखिका भी हैं। कुछ ही हफ्ते पहले उनकी किताब 'Ambitious Girl' रिलीज हुई है। उन्होंने अपनी मां और कमला पर भी एक पिक्चर बुक 'Kamala and Maya's Big Idea' लिखी है। सामाजिक न्याय की वकालत करने वाली हैरिस ने 2016 में 'Phenomenal Women Action Campaign' भी शुरू किया था।

Updated : 2021-02-06T14:50:55+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top