Home > News Window > हादसों का संडे: मुंबई में सिलेंडर ब्लास्ट,अहमदाबाद में दुकानें खाक,बेंगलुरू में क्या हुआ

हादसों का संडे: मुंबई में सिलेंडर ब्लास्ट,अहमदाबाद में दुकानें खाक,बेंगलुरू में क्या हुआ

हादसों का संडे: मुंबई में सिलेंडर ब्लास्ट,अहमदाबाद में दुकानें खाक,बेंगलुरू में क्या हुआ
X

मुंबई। लालबाग में गणेश स्ट्रीट के साराभाई चार मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर एक शादी के घर में सिलेंडर फटने से कम से कम 16 लोग घायल हो गए। उनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में बड़ी संख्या में रिश्तेदार शामिल हैं जो शादी के घर आए थे। पुलिस ने कहा कि विस्फोट से लालबाग क्षेत्र हिल गया और कालचौकी पुलिस ने विस्फोट की जांच शुरू कर दी है और अपराधी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। लालबाग में गणेश गली में साराभाई 4 मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर राणे परिवार रहता है । मंगेश राणे की बेटी की शादी 7 दिसंबर, सोमवार को होनी थी।

राणे परिवार जल्दी में था। कई रिश्तेदार घर आए, मंगेश राणे ने रिश्तेदारों को समायोजित करने के लिए इमारत में कुछ कमरे ले लिए थे। मंगेश राणे ने शनिवार रात खाना पकाने के लिए तीन पूर्ण गैस सिलेंडर लाए थे और उन्हें घर की दूसरी मंजिल पर एक कमरे में रखा था क्योंकि रविवार को उनके घर पर प्री-वेडिंग समारोह हलदी रस्म का कार्यक्रम था। जैसा कि तीन में से एक सिलेंडर लीक हो रहा था, रात भर उसमें से गैस रिस रही थी।

सुबह करीब 7.30 बजे, एक लीक सिलेंडर में विस्फोट हुआ और घर की छत ढह गई, जिससे शादी के घर और अगले दरवाजे पर सो रहे 16 लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि दुल्हन, उसके पिता मंगेश राणे और चाचा इस विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हो गए और उनका इलाज परेल के ग्लोबल अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने कहा कि विस्फोट की जांच चल रही है और फायर ब्रिगेड की एक रिपोर्ट के बाद दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल पूछा।

घायलों के नाम –

प्रथमेश मुंगे (27), रोशन अंधारी (40), मंगेश राणे (61), मंगेश मुंगे (56), ज्ञानदेव सावंत (85), सुशीला बागरे (65), विनायक शिंदे (75), ओम शिंदे (20), यश राणे (19), करीम (45), मिहिर चव्हाण (20), ममता मुंजे (48)

मासिना अस्पताल में भर्ती हुईं, वैशाली हिमांशु (44), तृषा (13), बिपिन (50), सूर्यकांत (60)

बेंगलुरू में गार्ड की बिल्डिंग से गिरकर मौत

रविवार की सुबह हादसों भरी रही। मुंबई, अहमदाबाद और बेंगलुरू से अलग अलग हादसों की सूचना मिली। मुंबई में सिलेंडर ब्लास्ट में सोलह लोग जख्मी हो गए। वहीं गुजरात में अहमदाबाद में 20 दुकानों जलकर राख हो गईं। वहीं बेंगलुरू में एक सिनेमा हॉल के गार्ड की इसी बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गई। कहा जा रहा है कि गार्ड सिनेमा हॉल का पोस्टर बदल रहा था। हालांकि मालिक का कहना है कि पोस्टर बदलना उसका काम नहीं था। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और आगे की जांच की जा रही है।

Updated : 2020-12-06T16:18:54+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top