Home > News Window > Maharashtra MPSC Exam रद्द होने पर गुस्से में सड़कों पर उतरे छात्र

Maharashtra MPSC Exam रद्द होने पर गुस्से में सड़कों पर उतरे छात्र

Maharashtra MPSC exam postponed State Service Preliminary examinations Pune MPSC Students Protest angry over which held on 14 march

Maharashtra MPSC Exam रद्द होने पर गुस्से में सड़कों पर उतरे छात्र
X

मुंबई। 14 मार्च को आयोजित होने वाली महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की प्रीलिम्स परीक्षा को रद्द कर दी है। पुणे, नागपुर, औरंगाबाद और कोल्हापुर की सड़कों पर हजारों की संख्या में MPSC की तैयारी कर रहे छात्र उतर आये हैं। ये सभी परीक्षा को तुरंत करवाने की मांग कर रहे हैं। पुणे में छात्रों को पुलिस का लाठी चार्ज भी झेलना पड़ा है। पुणे में कई हजार की संख्या में छात्र शहर के नवी पेठ इलाके में प्रोटेस्ट कर रहे हैं। इस दौरान कई बार लाठी चार्ज की स्थिति उत्पन्न हुई है।

MPSC एग्जाम की तैयारी करने वालों के लिए पुणे के बड़ा सेंटर हैं। भाजपा विधायक गोपीचंद पाडलकर भी छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतर गए हैं। उन्होंने सड़क पर लेट कर पुणे में प्रोटेस्ट किया है। ऐसी ही स्थिति नागपुर और औरंगाबाद में भी देखने को मिली है। दोनों ही शहरों में मुख्य चौराहे पर हजारों छात्र जमा हो गए हैं। जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी छात्रों को मनाने का प्रयास लगातार कर रहे हैं। राज्य सरकार ने 5वीं बार परीक्षा की तारीख को आगे धकेला है।

एक आंकड़े के मुताबिक, पुणे में वर्तमान समय में एक लाख से ज्यादा छात्र रहकर MPSC परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। नाराज छात्रों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते खतरे के बावजूद वे पिछले कई महीने से पुणे में फंसे हैं और लगातार उनका खर्च बढ़ रहा है। सरकार ने फिर एक बार परीक्षा की तारीख को आगे धकेल दिया है।


Updated : 2021-03-11T20:54:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top