Home > ट्रेंडिंग > तो क्या बुजुर्ग और महिलाएं बचाएंगी बिहार में सुशासन बाबू की नैया

तो क्या बुजुर्ग और महिलाएं बचाएंगी बिहार में सुशासन बाबू की नैया

तो क्या बुजुर्ग और महिलाएं बचाएंगी बिहार में सुशासन बाबू की नैया
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के शुरुआती रुझानों में NDA को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है हालांकि महागठबंधन भी कड़ी टक्कर दे रहा है. नीतीश कुमार के खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी है और बढ़ती बेरोजगारी उन्हें चुनावों के नतीजों में बड़ा झटका देने जा रही है। शुरुआती रुझानों में जेडीयू को सीटों का नुकसान तो नज़र आ रहा है लेकिन ये उतना बड़ा नहीं है जिसकी महागठबंधन ने उम्मीद की थी.

इंडिया टुडे- एक्सिस माई इंडिया के पोल में समाने आया था कि भले ही युवा वोटर्स तेजस्वी यादव और महागठबंधन का खुलकर साथ दे रहे हों लेकिन 36 वर्ष आयु से ऊपर का वोटर अभी भी NDA और खासकर नीतीश कुमार के समर्थन में बने रहेंगे. सर्वे के मुताबिक महागठबंधन ने युवाओं में अहम बढ़त बनाई है और 26 से लेकर 35 साल के वोटर तेजस्वी के पक्ष में नज़र आए थे. हालांकि इस आयुवर्ग में भी 36% वोटर नीतीश का ही साथ देते नज़र आ रहे थे.

इन दोनों ही आयुवर्ग में से 7% ही एलजेपी के पक्ष में नज़र आए थे. 15 से 25 साल आयुवर्ग के भी 34% वोटर NDA के पक्ष में नज़र आ रहे थे. बता दें कि बिहार सरकार के सभी बड़े मंत्री, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजेपी के सभी बड़े नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लगातार चुनावी कैंपेन और रैलियों में लालू यादव के 'जंगलराज' का जिक्र किया था।

Updated : 2020-11-10T19:22:00+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top