Top
Home > News Window > सोमवार से खुल रहा सिद्धिविनायक मंदिर, रोज 1000 भक्तों को एंट्री

सोमवार से खुल रहा सिद्धिविनायक मंदिर, रोज 1000 भक्तों को एंट्री

सोमवार से खुल रहा सिद्धिविनायक मंदिर, रोज 1000 भक्तों को एंट्री
X

मुंबई। कोरोना के कारण बंद हुए सिद्धिविनायक मंदिर के द्वार भक्तों के लिए सोमवार से खुलने जा रहे हैं. अध्यक्ष आदेश बांडेकर ने बताया कि सोमवार सुबह 7 बजे से श्रद्धालु मंदिर में गणपति के दर्शन कर सकेंगे. मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में गणेश भगवान के दर्शन करने लोग दूर-दूर से आते हैं.दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का अपना स्लॉट सिद्धिविनायक मंदिर के एप पर बुक करना होगा. पहले दिन दर्शन के लिए 1,000 लोगों को क्यूआर कोड दिया जा चुका चुका है।

यहां आने वाले श्रद्धालुओं को जारी हुई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. वरिष्ठ नागरिकों से मंदिर न आने की अपील की गई है. बुजुर्ग और बच्चों के लिए मंदिर के एप पर वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की गई है.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 16 नवंबर से शर्तों के साथ महाराष्ट्र के मंदिर और तमाम धार्मिक संस्थान खोलने का ऐलान किया है. सिद्धिविनायक में एंट्री से पहले लोगों के बॉडी टेंपरेचर की जांच होगी।

बिना मास्क के मंदिर में किसी को एंट्री नहीं दी जाएगी. साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी ध्यान रखने होंगे.65 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, दस साल से कम उम्र के बच्चे और बीमार व्यक्ति, उन्हें फिलहाल घर पर ही रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा धार्मिक स्थलों के अंदर दो व्यक्तियों के बीच की दूरी कम से कम छह फीट रखने को कहा गया है. मास्क का प्रयोग करना या चेहरे का ढके रहना अनिवार्य है।


Updated : 15 Nov 2020 12:36 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top