Top
Home > News Window > शिवसेना ने भाजपा को फटकारा,कढ़ी पत्ते की तरह राज्यपाल का किया इस्तेमाल

शिवसेना ने भाजपा को फटकारा,कढ़ी पत्ते की तरह राज्यपाल का किया इस्तेमाल

शिवसेना ने भाजपा को फटकारा,कढ़ी पत्ते की तरह राज्यपाल का किया इस्तेमाल
X

मुंबई। भाजपा ने पुडुचेरी एक छोटा राज्य भी कांग्रेस के हाथ से खींच लिया। शिवसेना ने सामना में भाजपा को फटकार लगाई है। आरोप लगाया है कि भाजपा अब मार्च-अप्रैल में महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' की शुरुआत करेगी। पहले 'मध्यप्रदेश की सरकार गिराई, तब भी 'अगला वार महाराष्ट्र पर' की घोषणा की गई थी। उसके बाद 'बिहार का परिणाम आने दो, फिर देखो महाराष्ट्र में कैसे परिवर्तन लाते हैं', जैसी बातें की गई। अब पुडुचेरी की बात शुरू है। पर जैसे 'दिल्ली बहुत दूर है' उसी प्रकार 'महाराष्ट्र तो बहुत ही दूर है।

शिवसेना ने लिखा, राज्यपाल महाराष्ट्र के हों या पुडुचेरी के, उन्हें दिल्ली का आदेश मानते हुए ही उठापटक करनी पड़ती है। राज्यपाल का इस्तेमाल कढ़ी पत्ते जैसा काम निकल जाने के बाद बाहर कर देना किया जाता है। किरण बेदी को भी उपयोग करके फेंक दिया गया। कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए शिवसेना ने लिखा, पुडुचेरी में भी अलग क्या हुआ? वहां फिलहाल जो कुछ हो रहा है, यह राजनैतिक वेश्यावृत्ति है। पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी ने ऐसा ही दुख जताया है, लेकिन इस 70 सालों में इस काम में कोई अलिप्त रहा है क्या?

एक समय दक्षिण में कांग्रेस का बोलबाला था। आज पुडुचेरी जैसा छोटा-सा राज्य भी उनके हाथ में नहीं रहा। देश में अब पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बची है। महाराष्ट्र और झारखंड में अघाड़ी सरकार में कांग्रेस शामिल है। झारखंड को भी अस्थिर किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पीछे केंद्रीय जांच एजेंसी को लगा दिया गया है। यह माहौल लोकतंत्र के लिए घातक है।

Updated : 24 Feb 2021 8:20 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top