Home > News Window > सचिन वझे को क्राइम ब्रांच हेड की पोस्ट से छुट्टी,मनसुख हिरेन की पत्नी ने लगाया था यह गंभीर आरोप

सचिन वझे को क्राइम ब्रांच हेड की पोस्ट से छुट्टी,मनसुख हिरेन की पत्नी ने लगाया था यह गंभीर आरोप

सचिन वझे को क्राइम ब्रांच हेड की पोस्ट से छुट्टी,मनसुख हिरेन की पत्नी ने लगाया था यह गंभीर आरोप
X

मुंबई। क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वझे को उनके पद से हटा दिया गया है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में इसकी जानकारी दी। सचिन वझे वही अधिकारी हैं जो उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर से बरामद हुई विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी मामले की जांच से जुड़े थे। स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की मौत के बाद उनकी पत्नी और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने वझे पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

विमला हिरेन के हवाले से फडणवीस ने मंगलवार को कहा था कि सचिन वझे ने ही मनसुख की हत्या की है। इस मामले को लेकर विपक्ष यानी भाजपा हमलावर है। विपक्ष के हंगामे को देखते हुए मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी। बुधवार को भी विपक्ष ने विधानसभा की सीढ़ियों पर बैठकर सचिन वझे की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा किया था। एंटीलिया के सामने विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी मिलने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को एक टीम मुंबई पहुंची।

टीम ने मुंबई में उतरते ही कई जगहों पर छापेमारी की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टीम उस इनोवा की जांच के नतीजे के काफी करीब पहुंच चुकी है, जो स्कॉर्पियो के पीछे दो बार नजर आई थी। मनसुख की पत्नी के हवाले से पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को विधानसभा में खुलासा किया कि मनसुख की हत्या मुंबई क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वझे ने की है।

Updated : 2021-03-10T14:04:46+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top