Home > News Window > ड्यूटी तैनात RPF कर्मचारी ने बचाई गर्भवती महिला की बचाई जान, वीडियो हुआ वायरल

ड्यूटी तैनात RPF कर्मचारी ने बचाई गर्भवती महिला की बचाई जान, वीडियो हुआ वायरल

ड्यूटी तैनात RPF कर्मचारी ने बचाई गर्भवती महिला की बचाई जान, वीडियो हुआ वायरल
X

मुंबई : हालही में मुंबई के कल्याण रेलवे से एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है, वीडियो में रेल सुरक्षा बल ( RPF ) कर्मचारी द्वारा एक गर्भवती महिला को गाडी के निचे जाने से बचाते हुए देखा जा सकता है, यह वीडियो 18 अक्टूबर 2021, का बताया जा रहा है.और इस वीडियो को मुंबई मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ( Chief Public Relations Officer ) शिवाजी एम् सुतार ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्यूटी पर तैनात रेल सुरक्षा बल ( RPF ) कर्मचारी एस आर खांडेकर ने किस तरह अपने जान की बाजी लगाकर गर्भवती महिला को ट्रैन की पटरियों के निचे जाने से बचा लिया। बता दे कि रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने के कोशिश में महिला फिसल गई और एक गर्भवती महिला की जान तैनात आरपीएफ कर्मचारी ने बचा ली।

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग आरपीएफ कर्मचारी के काम को लेकर तारीफ कर रहे है. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा '' गुड वर्क ' तो वही दूसरे यूजर न्र लिखा ' ऐसे वीरतापूर्ण कार्य के लिए सलाम। प्रत्येक मानव जीवन अनमोल है।

इस बीच, रेलवे ने सभी यात्रा कर रहे रेलयात्रियों से अपील की है कि चलती ट्रैन में न उतरे और न चढ़े।

इसके पहले रेल कर्मचारी मयूर शेलके ने वांगनी रेलवे स्टेशन पर अपनी जान की बाजी लगाकर एक छोटी सी बच्ची की जान बचाई थी, जिसे पूरे देश ने सराहा था और उन्हें मुंबई के मध्य रेलवे के मुख्य कार्यालय में ताली बजाकर उनका स्वागत और सम्मानित किया गया था।

Updated : 2021-10-21T10:42:34+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top