Top
Home > News Window > पाकिस्तान EXPOSED: भारत कर देगा हमला, अभिनन्दन को तुरंत रिहा करो

पाकिस्तान EXPOSED: भारत कर देगा हमला, अभिनन्दन को तुरंत रिहा करो

हिंदुस्तान से डरा पाकिस्तान हुआ बेनकाब

पाकिस्तान EXPOSED:  भारत कर देगा हमला, अभिनन्दन को तुरंत रिहा करो
X

मुंबई: भारतीय वायु सेना (आईएएफ) विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान की पाकिस्तान से रिहाई कैसे हुई ये सभी भारतीयों को पता है की किस तरह भारत सरकार ने पकिस्तान की धमकी दी थी की अगर अभिनन्दन को रिहा नहीं किया गया तो नतीजा क्या हो सकता है.पकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनन्दन को रिहा तो किया लेकिन पकिस्तान ने क्यों रिहा किया इस बात का कभी खुलकर जवाब नहीं दिया लेकिन अब पाकिस्तान के एक नेता ने कहा है की भारत के हमले से डरकर, इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को अचानक रिहा कर दिया था।

भारतीय और पाकिस्तानी वायुसेना के पायलटों के बीच एक भिड़ंत के बाद फरवरी 2019 में IAF के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान पाकिस्तानी हिरासत में आ गए थे। नेशनल असेंबली में एक भाषण में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज सादिक ने बुधवार को याद किया कि एक महत्वपूर्ण बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को रिहा करने की गुहार लगाई थी।



कुरैशी ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने अभिनन्दन वर्धमान को रिहा नहीं किया, तो भारत "पाकिस्तान में उस रात 9 बजे तक" हमला करवा देगा, जैसा कि पाकिस्तानी मीडिया वेबसाइट Dunya Case ने बताया है।

पीएमएल-एन नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि कुरैशी ने पीपीपी और पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा सहित संसदीय नेताओं के साथ एक बैठक में अभिनंदन को मुक्त करने के लिए कहा था।

"मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर काँप रहे थे और वे पसीने से तर थे। विदेश मंत्री ने कहा भारत के बारे में रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करने के बारे में, "सादिक ने महत्वपूर्ण बैठक की घटनाओं को दोहराया, जैसा कि दूनिया न्यूज द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

दुनिया न्यूज के अनुसार, सादिक ने यह भी कहा कि विपक्ष ने अभिनंदन सहित सभी मुद्दों में सरकार का समर्थन किया है, लेकिन "इसे आगे समर्थन नहीं कर पाएंगे"।

फरवरी 2019 में बालाकोट एयरस्ट्राइक के जवाब में जवाबी हमले के दौरान, विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान ने मिग 21 बाइसन को उड़ाते हुए पाकिस्तानी एफ -16 लड़ाकू विमानों का पीछा कर रहे थे, जिन्होंने भारतीय सीमा में घुसकर गोलीबारी की थी। फरवरी 2019 में भारतीय और पाकिस्तानी वायु सेना के बीच एक लड़ाई के दौरान, उनका विमान पाकिस्तानी तरफ से पार हो गया और उसे मार गिराया गया था।

विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल दिया गया, लेकिन लैंडिंग पर पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया। भारत को वापस देने से पहले उन्हें लगभग 60 घंटे तक बंदी बनाया गया था। विंग कमांडर वर्धमान 1 मार्च, 2019 को अटारी-वाघा सीमा से भारत लौट आए थे। उन्हें अगस्त 2019 में वीर चक्र वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जो उनके वीरतापूर्ण कार्यों के सम्मान में किया गया था।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने फैसले को "एक शांति इशारा" करार देते हुए वर्थमान की रिहाई की घोषणा की।

Updated : 2020-10-29T14:04:12+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top