Home > News Window > NCP का साथ,राकेश टिकैत ने किया 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान

NCP का साथ,राकेश टिकैत ने किया 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान

NCP का साथ,राकेश टिकैत ने किया 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान
X

जयपुर/मुंबई। कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए आज राजधानी जयपुर में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बड़ी महापंचायत बुलाई गई. किसान आंदोलन से सुर्खियों में आए राकेश टिकैत के साथ ही युद्धवीर सिंह, योगेन्द्र यादव और भीम आर्मी के चन्द्रशेखर जैसे बड़े नेताओं ने भी इस किसान महापंचायत को संबोधित किया. अचानाक हुई बारिश के चलते राकेश टिकैत का सभा में छोटा भाषण हुआ.

टिकैत ने कहा कि हम अपनी फसल पार्लियामेंट में बेच कर दिखाएंगे. पहले देश भर से साढे़ तीन लाख ट्रैक्टर दिल्ली गए थे और अब जल्द ही संयुक्त मोर्चा तारीख देगा और उस दिन फिर से दिल्ली का घेराव होगा. उन्होंने 26 मार्च को प्रस्तावित भारत बंद में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया. टिकैत ने कहा कि देश को बचाना है तो हमें जय राम, जय भीम और अल्लाहू अकबर, हर हर महादेव के नारे साथ लगाने पडेंगे.

किसान मंहापंचायत को संबोधित करते हुए दूसरे किसान नेताओं ने भी केन्द्र सरकार को घेरने का प्रयास किया. भारतीय किसान यूनियन के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार ने अच्छे कृषि कानून बनाए हैं तो फिर इन्हें बंगाल चुनाव में क्यों नहीं बताया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जिस दिन देश का किसान जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करेगा देश बदल जाएगा. वहीं योगेन्द्र यादव ने कहा कि राजस्थान की मंडियों के आंकड़े बता रहे हैं कि किसानों को फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। २६ मार्च भारत बंद का राष्ट्रवादी काँग्रेस ने समर्थन दिया है। उक्त जानकारी प्रदेशाध्यक्ष व जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील ने दी है।

Updated : 2021-03-23T20:55:30+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top