Top
Home > News Window > पति की प्रॉपर्टी में संरक्षक के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचीं राजकुमारी रत्ना सिंह

पति की प्रॉपर्टी में संरक्षक के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचीं राजकुमारी रत्ना सिंह

पति की प्रॉपर्टी में संरक्षक के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचीं राजकुमारी रत्ना सिंह
X

मुंबई। दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री दिनेश सिंह की बेटी राजकुमारी रत्ना सिंह ने खुद को अपने पति जय सिंह सिसोदिया व उनकी संपत्ति का कानूनी संरक्षक नियुक्त किए जाने की मांग को लेकर दोबारा बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने इस सिलसिले में दायर की गई अपनी याचिका को 12 जनवरी 2021 को वापसे ले लिया था। कोर्ट ने उन्हें नई याचिका दायर करने व अपनी मांग को लेकर उचित कार्रवाई करने की स्वतंत्र प्रदान की थी।

राजकुमारी की नई याचिका न्यायमूर्ति ए.ए. सैय्यद व न्यायमूर्ति माधव जामदार की खंडपीठ के सामने सुनवाई लिए आयी। राजकुमारी की ओर से अधिवक्ता अशोक सरावगी ने कहा कि मेरी मुवक्किल को अपनी पति की संपत्ति की सुरक्षा के लिए संपत्ति का संरक्षक नियुक्ति किया जाना जरूरी है। मेरी मुवक्किल अपने परिवार के साथ रह रही है। जबकि सरकारी वकील पूर्णिमा कंथारिया ने कहा कि याचिकाकर्ता ने कौन से कानून के तहत राहत की मांग की है। इसका उन्होंने अपनी याचिका में उल्लेख तक नहीं किया है।

मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद खंडपीठ ने याचिकाकर्ता (रत्नासिंह) को अपने बच्चों को याचिका में पक्षकार बनाने को कहा और मामले की सुनवाई 3 फरवरी 2021 तक के लिए स्थगित कर दी। मुंबई के ब्रिजकैंडी इलाके में रहनेवाली रत्ना के पति सिसोदिया फिलहाल वसई के रिहेबिलिटेशन सेंटर में है, जहां उनका इलाज चल रहा है। रत्ना सिंह ने याचिका में दावा किया है उनके पति की सेहत ठीक नहीं है। वे शुगर से पीड़ित हैं। वे कैंसर से पीड़ित है और उनके लीवर में भी तकलीफ है। उनके पति राजस्थान के राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। वे महाराणा प्रताप के वंशज हैं। याचिका में राजकुमारी ने कहा है कि मेरे ससुर का साल 2017 में निधन हो गया है जबकि सास ब्रिटिश नागरिक है और वे यूके में रहती है।

Updated : 29 Jan 2021 8:11 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top