Home > News Window > राहुल के बयान पर राजनीति शुरू,कांग्रेस ने गलती मानी,मोदी गुजरात दंगों पर मांगे माफी:मलिक

राहुल के बयान पर राजनीति शुरू,कांग्रेस ने गलती मानी,मोदी गुजरात दंगों पर मांगे माफी:मलिक

राहुल के बयान पर राजनीति शुरू,कांग्रेस ने गलती मानी,मोदी गुजरात दंगों पर मांगे माफी:मलिक
X

मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाई इमरजेंसी को गलत कहा था। राहुल के इस बयान पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मंत्री नवाब मलिक ने भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मलिक ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने अपनी गलती मान ली है और अब भाजपा की बारी है। वे गुजरात दंगों को लेकर माफी मांगे। मलिक ने कहा- राहुल गांधी ने 45 साल बाद स्वीकार किया कि इमरजेंसी का निर्णय गलत था, कहीं ना कहीं कांग्रेस ने अपनी गलतियों को स्वीकार किया है।

उन्होंने दिल्ली के दंगों को लेकर माफी मांगी है और अब बीजेपी की बारी है। भारतीय जनता पार्टी यह स्वीकार करें कि गुजरात का दंगा गलत था और हम एक बार फिर भाजपा से यह सवाल करते हैं कि अगर कांग्रेस पार्टी गलतियों को सुधार रही है, तो वह कब अपनी गलतियों को स्वीकार करेंगे। अमेरिका के कॉर्नेल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु के साथ हुई बातचीत में गांधी ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल एक गलती थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उस दौरान जो भी हुआ, वह गलत था। वह वर्तमान परिप्रेक्ष्य से बिलकुल अलग था, क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया और आज जो हो रहा है, वो उससे भी बुरा है। वह कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र के पक्षधर हैं।

Updated : 2021-03-03T13:04:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top