Top
Home > News Window > PMC Bank fraud case: ED के रडार पर वर्षा राउत, 11 जनवरी को पूछताछ के लिए फिर बुलाया

PMC Bank fraud case: ED के रडार पर वर्षा राउत, 11 जनवरी को पूछताछ के लिए फिर बुलाया

PMC Bank fraud case: ED के रडार पर वर्षा राउत, 11 जनवरी को पूछताछ के लिए फिर बुलाया
X

मुंबई। वर्षा राउत को फिर एक बाद 11 जनवरी को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने समन किया है। इससे पहले उनसे 4 जनवरी को तकरीबन साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ हुई थी। PMC बैंक घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी की टीम ने उन्हें 5 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। वे एक दिन पहले ही जांच टीम के सामने हाजिर हुईं थीं। सूत्रों के अनुसार वर्षा से 55 लाख रुपए के लेनदेन को लेकर वर्षा राउत से कई सवाल पूछे गए थे। वे अपने साथ कई पेपर्स भी लेकर ईडी ऑफिस पहुंची थीं। इससे पहले वर्षा को 4 बार ईडी की ओर से समन दिया गया, लेकिन वे सिर्फ 1 बार पेश हुईं।

तीन दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति को अटैच कर लिया था। प्रवीण राउत 'अवनी कंस्ट्रक्शन' कंपनी के डायरेक्टर हैं। प्रवीण की पत्नी माधुरी और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत इस कंपनी में पार्टनर हैं। प्रवीण की पत्नी माधुरी के अकाउंट से ही 55 लाख रुपए वर्षा के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे। इसी फंड ट्रांसफर को लेकर ईडी वर्षा राउत से पूछताछ कर रही है। ईडी की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है, 'जांच में यह बात सामने आई है कि प्रवीण ने अपनी पत्नी माधुरी को 1 करोड़ 60 लाख रुपए ट्रांसफर किए। इसमें से 55 लाख रुपए वर्षा को ब्याजमुक्त लोन पर ट्रांसफर किए गए।

इस रकम से फिर बाद में दादर इलाके में फ्लैट की खरीददारी की गई। यह बात भी सामने आई कि वर्षा और माधुरी 'अवनी कंस्ट्रक्शन' में पार्टनर हैं।' राउत परिवार भांडुप की फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित अपने मैत्री बंगले में रहता है। संजय राउत की ओर से दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक, 2014-15 में वर्षा राउत की आय 13,15,254 रुपए थी। कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के रिकॉर्ड के मुताबिक वर्षा राउत चार फर्मों, रायटर एंटरटेनमेंट LLP, सनातन मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड, सिद्धांत सिस्कोन प्राइवेट लिमिटेड और अवनी कंस्ट्रक्शन की पार्टनर हैं। आपको बता दें कि रायटर एंटरटेनमेंट LLP नाम की फर्म ने ही 2019 में बॉलीवुड 'ठाकरे' फिल्म बनाई थी। वर्षा राउत अपने पति संजय राउत और बेटियों पूर्वांशी और विदिता के साथ इस फर्म में भागीदार हैं।

Updated : 6 Jan 2021 9:35 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top