Home > News Window > पीएम नरेंद्र मोदी आज रखेंगे 'जेवर एयरपोर्ट' की आधारशिला, यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज रखेंगे 'जेवर एयरपोर्ट' की आधारशिला, यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज रखेंगे जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला, यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात
X

आज जेवर एयरपोर्ट का शिल्यानस होगा, पीएम नरेंद्र मोदी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में 'नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट' का आधारशिला रखेंगे। इसी के साथ उत्तर प्रदेश 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला पहला स्टेट बन जाएगा। पीएम मोदी का कार्यक्रम आज 1 बजे से होना है।

इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा ' पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा आज विश्व के चौथे सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 'नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट' का शिलान्यास होगा। आगे लिखा... यह उत्तर प्रदेश को नई पहचान देगा

इसी बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ओर ट्वीट करते हुए लिखा ' अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह एयरपोर्ट बहुआयामी विकास को नई उड़ान देगा और व्यापक रोजगार सृजन का माध्यम भी बनेगा।

बता दे कि आधारशिला प्रोग्राम की तैयारी पूरी हो चुकी है सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम किये गए है, इसके साथ ही मंच को भव्य तरीके से सजाया गया है। दिल्ली -एनसीआर में जेवर एयरपोर्ट दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा, माना जा रहा है कि इस एयरपोर्ट के बनने से इंदिरा गांधी इंटरनॅशनल एयरपोर्ट पर प्रेसर कम हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट का पहला चरण 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा और पहले चरण की कुल लागत 10,050 करोड़ रुपये है, पहला चरण पूरे होने पर एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 1.2 करोड़ यात्रियों की हो सकती है। ऐसा रिपोर्ट में बताया जा रहा है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का दावा है कि यह एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, इसकी खासियत के बारें में बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पूरी तरह से से प्रदूषण मुक्त होगा.

Updated : 25 Nov 2021 3:53 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top