Home > News Window > Petrol Diesel Price : दिवाली के मौके पर मोदी सरकार का बड़ा गिफ्ट, पेट्रोल - डीजल की कीमतों में भारी कटौती, इन राज्यों में हुआ सस्ता

Petrol Diesel Price : दिवाली के मौके पर मोदी सरकार का बड़ा गिफ्ट, पेट्रोल - डीजल की कीमतों में भारी कटौती, इन राज्यों में हुआ सस्ता

Petrol Diesel Price : दिवाली के मौके पर मोदी सरकार का बड़ा गिफ्ट, पेट्रोल - डीजल की कीमतों में भारी कटौती, इन राज्यों में हुआ सस्ता
X

लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम में मोदी सरकार ने दिवाली की पूर्व संध्या पेट्रोल पर 5 रूपये और डीजल पर 10 रूपये पर एक्साइज ड्यूटी ( उत्पाद शुल्क ) में कटौती की है। सरकार ने लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम में बड़ी राहत दी है। यह फैसला आज सुबह से लागू होगा, वही केंद्रीय वित्तमंत्रालय ने इस फैसले की जानकारी देते हुए सभी राज्यों से वैट में कमी करने और उपभोक्ताओं को राहत देने की अपील की हैं।

इस फैसले की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट के माध्यम से दी और लिखा ' दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री श्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा डीज़ल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटाकर, उनकी क़ीमतों में क्रमशः 10 रुपये और 5 रुपये की कटौती कर आम जनता को बहुत बड़ी राहत दी गई है। मैं इस निर्णय का हृदय से स्वागत करता हूँ।

इसके साथ ही राजनाथ सिंह एक दूसरा ट्वीट किया और लिखा ' मोदीजी द्वारा लिया गया यह निर्णय, आम आदमी की जेब पर पड़ने वाले बोझ को न केवल हल्का करेगा बल्कि महंगाई पर भी क़ाबू रखने में बड़ा सहायक सिद्ध होगा। यह निर्णय अर्थव्यवस्था पर भी सकारात्मक प्रभाव डालेगा। जनहित में लिए गए इस साहसिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्रीजी को हार्दिक धन्यवाद।

इस फैसले के बाद तमाम राज्यों में वैट में कटौती की गयी है।

इन राज्यों में हुई कटौती ...

मणिपुर राज्य के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह की सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में 7 रुपये की कटौती की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने पेट्रोल पर वैट 2 रुपये प्रति लीटर कम करने की घोषणा की है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तत्काल प्रभाव से पेट्रोल और डीजल पर वैट 7 रुपये घटाने की घोषणा की है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने को लेकर प्रदेश सरकार जल्द इसकी अधिसूचना जारी करेगी।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है, उत्तर प्रदेश में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी की जाएगी.

मुंबई में एक्साइज ड्यूटी मे कटौती के बाद पेट्रोल 109.98 रूपये और डीजल में 94.14 रूपये हुए और वही दिल्ली में पेट्रोल 103.97 रूपये और डीजल 86.67 रूपये हुए, चेन्नई के की बात करे तो पेट्रोल 101.40 रूपये और डीजल 91.43 रूपये हुए और कोलकाता में पेट्रोल 104.67 और डीजल में 89.79 रूपये हो गए है।

Updated : 2021-11-04T14:37:59+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top