Home > News Window > #ArrestRandeepHooda क्यों ट्रेंड कर रहा है,मामले का क्या है मायावती से कनेक्शन !

#ArrestRandeepHooda क्यों ट्रेंड कर रहा है,मामले का क्या है मायावती से कनेक्शन !

UN की एनवायर्नमेंट बॉडी के एम्बेसडर पद से हटाया गया

#ArrestRandeepHooda क्यों ट्रेंड कर रहा है,मामले का क्या है मायावती से कनेक्शन !
X

मुंबई: हाल ही में एक्टर रणदीप हुड्डा का एक 9 साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियों में अभिनेता ने बीएसपी सुपरीमों मयावती पर जातिवाद टिप्पणी की थी। उसी वीडियो का खामियाजा रणदीप हुड्‌डा को अब भुगतना पड़ रहा है। मामला सामने आने के बाद उन्हें यूनाईटेड नेशंस की एनवायर्नमेंट बॉडी के एम्बेसडर पद से तत्काल हटा दिया गया है। रणदीप हुड्डा को फरवरी 2020 में ही तीन साल के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण संधि के तहत जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण के लिए एम्बेसडर नियुक्त किया गया था।

संगठन ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर की घोषणा

43 वर्षिय एक्टर रणदीप को लेकर सीएमएस (Conservation of Migratory Species of Wild Animals) ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान के तहत कहा कि संगठन को वीडियो में एक्टर द्वारा की गई टिप्पणी आपत्तिजनक लगती है। इसलिए रणदीप अब उनके एम्बेसडर के रूप में काम नहीं कर सकेंगे। बयान में स्पष्ट किया गया है कि संयुक्त राष्ट्र सचिवालय और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम दोनों ही अलग संस्थान हैं और सीएमएस संयुक्त राष्ट्र की एकमात्र इकाई है जिसके लिए रणदीप ने ब्रांड एंबेसडर के तौर पर कार्य किया था।

अब उठ रही है गिरफ्तारी की मांग

रणदीप हुड्डा बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर भद्दा मजाक कर विवादों में फंस गए हैं। लोगों ने उनके इस मजाक को सेक्सिस्ट और जातिवादी कमेंट बताया है। इस वीडियो के वायरल होने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग भी की जा रही है। सोशल मीडिया पर #ArrestRandeepHooda ट्रेंड कर रहा है।

क्या है पूरा मामला

साल 2012 में एक प्रोग्राम के दौरान पूछे गए सवाल पर रणदीप ने मयावती को लेकर सेक्सिस्ट कमेंट किया था। ''जिस पर अभिनेता ने कहा कि मैं आपको एक सेक्सिस्ट जोक बताता हूं। मायावती 2 बच्चों के साथ जा रही होती है, इस दौरान एक वयक्ति उनसे पूछता है कि क्या ये बच्चे जुड़वा हैं। मयावती ने कहा- नहीं एक चार साल का है और एक आठ। उस जवाब पर आदमी ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं होता कि कोई.....।"

Updated : 29 May 2021 5:35 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top