Latest News
Home > News Window > नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंधी, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंधी, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई विवाह बंधन में बंधी, सोशल मीडिया पर दी जानकारी
X

लड़कियों की शिक्षा के लिए आवाज़ उठाने वाली और नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने शादी कर ली है इसकी जानकारी खुद मलाला ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट दी है, मलाला ने यह जानकारी मंगलवार को एक ट्वीट कर दी है।

यूसुफजई ने ट्वीट कर लिखा ' आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है। असर और मैंने जीवन भर के लिए पार्टनर बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए है। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें। हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं। इसके अलावा मलाला ने असर मलिक और परिवार के साथ वाली कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर की है।

बता दे कि पाकिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता मलाला को लड़कियों की पढाई के लिए बिना डरे आवाज़ उठाने के लिए 2012 में तालिबानी आतंकवादियों ने उस समय स्वात घाट में गोली मारी थी, ये घटना तब हुई जब मलाला स्कूल से घर लौट रही थी। बेहतर इलाज के लिए मलाला को इंग्लैंड के शहर बर्मिंघम में लाया गया था। ठीक होने के बाद मलाला ने फिर से स्कूल जाना शुरू कर दिया था और बाद में ऑक्सफोर्ड से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की। यूसुफजई की शादी की सूचना मिलने के बाद लोग बधाई व् शुभकामनाएं दे रहे है।

Updated : 10 Nov 2021 10:00 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top