Top
Home > News Window > नए साल का जश्न फीका रहेगा, जो हाल दिल्ली का वहीं हाल मुंबई का

नए साल का जश्न फीका रहेगा, जो हाल दिल्ली का वहीं हाल मुंबई का

नए साल का जश्न फीका रहेगा, जो हाल दिल्ली का वहीं हाल मुंबई का
X

नई दिल्ली। इस बार देश में नए साल का जश्न भी फीका रहेगा। दिल्ली, मुंबई समेत कई बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 31 दिसंबर और 1 जनवरी को नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। दोनों ही दिन रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक यह कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान सार्वजनिक जगहों पर पांच लोगों से अधिक के जुटने पर रोक होगी और सार्वजनिक जगहों पर नए साल का जश्न नहीं मनाया जा सकेगा।

दिल्ली की तरह ही मुंबई में भी नाइट कर्फ्यू लागू है। यहां धारा 144 भी लागू कर दी गई है। इस वजह से यहां नए साल की रौनक नहीं दिखाई देगी। बार, रेस्टोरेंट, बीच समेत किसी भी स्थान पर भीड़ नहीं दिखाई देगी। 31 दिसंबर की रात को महानगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ताकि कोई भी कोविड नियमों को तोड़ने की हिमाकत न करे। इसी तरह कोलकाता हाईकोर्ट ने भी सरकार को कोलकाता में 31 दिसंबर और नव वर्ष पर भीड़ को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं।

भीड़ को रोकने के लिए यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।राजस्थान, महाराष्‍ट्‍, मध्यप्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में किसी भी तरह के बड़े आयोजनों को अनुमति नहीं दी है। यहां भी नए वर्ष का स्वागत धूमधाम से नहीं किया जाएगा। शिमला, मनाली समेत हिमाचल के कई पर्यटन स्थलों पर हमेशा की तरह इस वर्ष बड़ी संख्या में लोग नए साल के स्वागत के लिए आए हैं।

Updated : 2020-12-31T13:08:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top