Home > News Window > नारायण राणे दिल्ली पहुचे, क्या मोदी सरकार के मंत्रिमंडल मे लगेगा नंबर

नारायण राणे दिल्ली पहुचे, क्या मोदी सरकार के मंत्रिमंडल मे लगेगा नंबर

नारायण राणे दिल्ली पहुचे, क्या मोदी सरकार के मंत्रिमंडल मे लगेगा नंबर
X

मुंबई: बीजेपी के राज्यसभा सांसद नारायण राणे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की पृष्ठभूमि में नारायण राणे की यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। क्या नारायण राणे को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलती है या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। दिल्ली दौरे के दौरान नारायण राणे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

नारायण राणे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। शिवसेना छोड़ने के बाद वह कांग्रेस और फिर बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा भेजा. महाराष्ट्र में जहां मराठा आरक्षण का मुद्दा जोरों पर है, वहीं मराठा चेहरे के बहाने नारायण राणे को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह नारायण राणे के मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के लिए कोंकण आए थे तो उस वक्त अमित शाह ने कहा था कि नारायण राणे को बीजेपी मे उचित स्थान दिया जाएगा तो क्या यही वो वक्त है?

मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार तय है मोदी का कैबिनेट 80 खातों का है। लेकिन वर्तमान में 60 मंत्री स्वयं सहित अन्य विभागों के प्रभारी हैं।

फिलहाल केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा चल रही है। मोदी कैबिनेट में कुछ मंत्री पदों की अदला-बदली हो सकती है जबकि कुछ नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। ऐसी अफवाह है कि महाराष्ट्र के एक भाजपा नेता के केंद्रीय मंत्री से हटाया जा सकता है इसलिए उन्हें हटाकर नारायण राणे जैसा आक्रामक चेहरा दिया जा सकता है।

इस बीच बात चाहे मराठा आरक्षण की हो या शिवसेना से सीधे पंगा लेने की बीजेपी के पास नारायण राणे जैसा दूसरा नेता फिलहाल नहीं है. इसलिए ठाकरे सरकार को सीधे चुनौती देकर उम्मीद की जा रही है कि नारायण राणे कोंकण में बीजेपी को आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं

Updated : 2021-06-15T07:00:25+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top