Home > News Window > नांदेड कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पुलिस पर 400 उपद्रवियों ने किया हमला कई घायल

नांदेड कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पुलिस पर 400 उपद्रवियों ने किया हमला कई घायल

नांदेड कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पुलिस पर 400 उपद्रवियों ने किया हमला कई घायल
X

नांदेड़: कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र के नांदेड़ में जुलूस निकालने की इजाजत न देने पर पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया. इस दौरान पुलिस के वाहनों को भी निशाना बनाया. पहले गेट तोड़ा गया, फिर पुलिस पर हमला किया गया. भीड़ ने पुलिस कर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. किसी के हाथों में तलवार थी तो कोई डंडे से लैस था. और फिर जो तस्वीरें सामने आई उसने सबको हैरान कर दिया.

पुलिस कर्मी जान बचाकर भाग रहे थे, तो भीड़ उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारने में अमादा थी. उपद्रवियों का इतने से भी मन ना भरा तो गाड़ियों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. चौका देने वाली ये तस्वीर महाराष्ट्र के नांदेड़ से आई है. यहां उस वक्त भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जब उन्हें कोरोना और लॉकडाउन के चलते होला मोहल्ला कार्यक्रम करने से रोका गया.


जानें, क्या है पूरा मामला

एक और सिखों के पवित्र स्थन तख्त श्री हजूर साहिब गुरुद्वारा के अंदर भारी भीड़ जमा है और दूसरी ओर गुरुद्वार के बाहर पुलिस के जवान मुस्तैद है. तभी अचानक भीड़ ने बैरीकेट तोड़ दिए और पुलिसकर्मियों पर धावा बोल दिया. भीड़ हथियार से लैस थे. भीड़ को देखकर पुलिसकर्मी इधर-उधर भागने लगे.

लेकिन, पुलिस कर्मियों की एक ना चली. पुलिसकर्मियों पर भीड़ ने जानलेवा हमला कर दिया. पुलिसकर्मी भाग रहे थे और उपद्रवी उनका पीछा कर रहे थे. अब जरा इस तस्वीर पर नजर डालिए. सैकड़ों की संख्या में उपद्रवी तलवार और लाठी डंडों से लैस सड़क पर संग्राम करते नजर आए.

इतना ही नहीं सड़क पर खड़ी गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ करते दिखाई दिए. एक शख्स बड़ा सा बांस लेकर आया और स्कॉर्पियो पर प्रहार करता नजर आया. पास मे खड़े दूसरे युवकों ने इसी तरह दूसरी गाड़ियों को निशाना बनाया. दरअसल, ये पूरा हंगामा होला मुहल्ला कार्यक्रम को लेकर हुआ.

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए तख्त श्री हजूर साहिब गुरुद्रवारा कमेटी और पुलिस के बीच एक मीटिंग हुई. ज्यादा भीड़ ना हो इसलिए गुरु द्वारा के गेट पर ताला लगाए गए थे. सोमवार दोपहर तक हालात सामान्य थे, लेकिन शाम को अचानक 300 से 400 युवकों ने गुरु द्वारा के गेट को तोड़ दिया और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया.

भीड़ गुरुद्वारा से बाहर होला महोल्ला कार्यक्रम करने पर अमादा थी. कोरोना के चलते नांदेड़ में लॉक डाउन है. रोजाना एक हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. इसीलिए पुलिस ने बैरीकेटिंग की थी, लेकिन कुछ लोगों ने कानून को ताक पर रखते हुए. इस घटना को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज करके CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की धड़कपकड़ करने में लगी है.

Updated : 2021-03-30T11:37:30+05:30
Next Story
Share it
Top