Home > News Window > महाराष्ट्र में एमवीए भाजपा का रोकेगी रथ,नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी

महाराष्ट्र में एमवीए भाजपा का रोकेगी रथ,नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी

महाराष्ट्र में एमवीए भाजपा का रोकेगी रथ,नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी
X

मुंबई। महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी ने अगले साल राज्य में होने वाले नगर निगम और स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उसका कहना है कि एमवीए के एक साथ चुनाव लड़ने पर भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा. महाविकास आघाड़ी में शिवसेना और एनसीपी भी शामिल हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि इन चुनाव के लिए पार्टी के राज्य प्रमुख बालासाहेब थोरात ने 13 सदस्यीस एक चुनाव प्रबंधक समिति और पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है.

नवी मुंबई, औरंगाबाद, वसई-विरार, कल्याण-डोम्बिवली और कोल्हापुर नगर निगम में 2021 में चुनाव होने हैं. इनके अलावा दो जिला परिषद, 13 नगर परिषद और 83 नगर पंचायत में अगले साल चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि विधान परिषद चुनाव के नागपुर स्नातक और पुणे शिक्षक के हालिया चुनावों में पार्टी की जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है. उसने कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) भले ही तीन पार्टियों की सरकार है लेकिन कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए काम करने की तैयारी शुरू कर दी है.

उसने कहा, '' अगर तीनों पार्टियों एक साथ आती हैं, तो भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा.'' कांग्रेस सूत्र ने कहा कि पार्टी अगले साल स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है।

Updated : 2020-12-24T16:23:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top