Top
Home > News Window > मुंबई में बारिश मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

मुंबई में बारिश मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

मुंबई में बारिश मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी
X

मुंबई : मुंबई के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को हल्दी बूंदाबांदी हुई है मुबंई के सायन, कुर्ला, वडाला, कल्याण, अंबरनाथ, बदलापुर सहित कई क्षेत्रों में रिमझिम बारिश और हल्दी बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया. हल्की बारिश के अलावा शुक्रवार को दिन के आधे हिस्से में शहर में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. मुंबई में गुरुवार को 24 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. बताया जा रहा है गुरुवार को आईएमडी के सांताक्रूज मौसम वेधशाला द्वारा दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान सामान्य से 5.2 डिग्री अधिक था. कोलोबा मौसम वेधशाला में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियल दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.7 डिग्री अधिक है. रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने कहा कि मौसम की स्थिति में बदलाव दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाली मौसम प्रणाली के कारण हुआ है और इसके कारण पश्चिमी तट के साथ संबद्ध मौसम प्रणाली का गठन हुआ है। आगामी चार-पांच दिनों के दौरान एक के बाद एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों में व्यापक वर्षा और हिमपात भी देखने को मिल सकता है।

आगामी 24 घंटों के दौरान श्रीनगर से लेकर गुलमर्ग, कुलगाम, पहलगाम, काजीगुंड, शिमला, धर्मशाला, उना, मंडी लाहौल स्पीति, केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री में व्यापक बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

उत्तराखंड में भी मौसम इस दौरान सक्रिय रहेगा और कई जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी देखने को मिलेगी।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान के उत्तर तथा पूर्वी क्षेत्रों में बारिश का इंतजार खत्म होगा 11 दिसंबर को, जब इन भागों में बारिश देखने को मिलेगी।

Updated : 11 Dec 2020 4:56 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top