Home > News Window > Mumbai: कौन है मुच्छड़ पानवाला,जिसे NCB ने भेजा है समन,जैकी श्रॉफ खाते हैं यहां का पान,जानिए मामला क्या है

Mumbai: कौन है मुच्छड़ पानवाला,जिसे NCB ने भेजा है समन,जैकी श्रॉफ खाते हैं यहां का पान,जानिए मामला क्या है

Mumbai: कौन है मुच्छड़ पानवाला,जिसे NCB ने भेजा है समन,जैकी श्रॉफ खाते हैं यहां का पान,जानिए मामला क्या है
X
फाइल photo

मुंबई। ड्रग्स तस्करी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में मशहूर मुच्छड़ पानवाले का नाम आया है. एनसीबी ने मुच्छड़ पानवाले को पूछताछ के लिए समन भेज दिया है.मुच्छड़ पानवाला की दुकान मुंबई में स्थित है. यह दुकान मुंबई के साउथ कैंप्स कॉर्नर में है. पान की दुकान बहुत मशहूर हैं. जिसके दिवाने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, बिजनेसमैन समेत अन्य ग्राहक हैं. जैकी श्रॉफ अकसर इस दुकान पर पान खाने आते हैं. अमिताभ बच्चन समेत कई सेलेब्स के घर उनके यहां का पान जाता हैं.

पान का खादानी बिजनेस है मुच्छड पानवाले का

वर्तमान में ये दुकान उत्तर प्रदेश के तिवारीपुर के तीसरी पीढ़ी के मालिक जयशंकर तिवारी चला रहे है. मुच्छड पानवाला ने मुंबई के नेपिएंसी रोड , और खेतवाड़ी में नए आउटलेट शुरू किए हैं. मुच्छड़पान वाले की शॉप इस पॉश इलाके में 1977 से है. जयशंकर के मुताबिक उनका पान का खादानी बिजनेस है. यहां के पान में हॉर्बल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है. यहां पर 20 रुपये से लेकर 1000 रुपक तक का पान मिलता है. यह पान बच्चों में भी फेमेस है क्योंकि आपको चॉकलेट, स्टॉबेरी, पाइनएपल, वनीला जैसे 50 फ्लेवर के पान मिल जाएंगे. उन्होंने अपने पिता की तरह बड़ी- बड़ी मुच्छे रखते हुए पान के कारोबार को संभाला है. इस दुकान पर तीन तरह के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. जिसमें कलकता, बनारसी और मघई के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. पान में अलग- अलग फलेवर्स की चटनी का इस्तेमाल किया जाता है. इस दुकान में कई तरह के पान मिलते हैं।

एनसीबी कईयों से कर चुकी है पूछताछ

गौरतलब है कि, पान का शौक रखनेवाले मुंबई के कई बिजनेस और टेक टायकून मुच्छड़ पानवाला की दुकान के ग्राहक हैं.मालूम हो कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच मामले में एनसीबी ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, रिया के भाई शौविक और सुशांत के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर चुकी है. उसके बाद एनसीबी ने अभिनेत्री श्वेता कुमारी, दिया मिर्जा की एक्स मैनेजर राहिला फर्नीचरवाला से भी पूछताछ की है.अब एनसीबी अभिनेता अर्जुन रामपाल की बहन कोमल रामपाल को भी समन जारी किया है. मालूम हो कि इससे पहले भी एनसीबी ने कोमल को बुलाया था, लेकिन वह एनसीबी के समक्ष उपस्थित नहीं हो पायी थीं।

Updated : 2021-01-11T17:56:23+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top