Home > News Window > मुंबई बगैर मास्क के घूमने वालों पर रोज 20 हजार लोगों पर लगेगा जुर्माना

मुंबई बगैर मास्क के घूमने वालों पर रोज 20 हजार लोगों पर लगेगा जुर्माना

मुंबई बगैर मास्क के घूमने वालों पर रोज 20 हजार लोगों पर लगेगा जुर्माना
X

फाइल photo

मुंबई। बीएमसी ने हर दिन 20 हजार लोगों को दंडित करने की तैयारी शुरू की है। इसकी शुरुआत सोमवार से पूरी मुंबई में हुई और पहले दिन सिर्फ 4 हजार 300 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया और हर व्यक्ति पर 200 रुपए का जुर्माना लगाया गया। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कुल 8 लाख 60 हजार का जुर्माना वसूला गया। लॉकडाउन के बाद अप्रैल से अब तक बीएमसी 1 करोड़ 5 लाख रुपए का जुर्माना बिना मास्क वालों से वसूल चुकी है।

इस दौरान कुल 38,866 लोगों पर फाइन लगाया गया है। जुर्माना वसूलने के लिए बीएमसी ने 980 लोगों की एक खास टीम बनाई है, जो पूरे शहर में घूम-घूम कर इसे अंजाम देंगे। बीएमसी के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि यह अभियान करीब एक महीने चलेगा। वह खुद ही प्रतिदिन स्थिति की समीक्षा करेंगे।

चहल ने कहा, "एमसीजीएम के तहत काफी संख्या में लोग मास्क नहीं पहनते हैं और इससे भविष्य में स्थिति खराब हो सकती है, जिससे मुंबई को और खोलने में विलंब हो सकता है। "एमसीजीएम मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को दंडित करने के लिए प्रतिदिन करीब 20 हजार नागरिकों को दंडित करने का व्यापक अभियान चलाने जा रही है।" अप्रैल 2020 से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने वालों के लिए 200 रुपये जुर्माना निर्धारित किया है।

Updated : 2020-10-13T17:54:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top