Home > News Window > मुंबई पुलिस ने परमबीर सिंह के फैसले को बदला !

मुंबई पुलिस ने परमबीर सिंह के फैसले को बदला !

मुंबई पुलिस ने परमबीर सिंह के फैसले को बदला !
X

मुंबई : मुंबई मे 26/11 आतंकी हमले के बाद मुंबई की सुरक्षा तगड़ी कर दी गई है और खासकर समुद्री तटीय क्षेत्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई। जनवरी 2021 मे मुंबई पुलिस के तत्कालीन आयुक्त परमबीर सिंह ने एक आदेश जारी कर शहर के जोन 4 ,जोन 6 और पोर्ट जोन के अंतर्गत आने वाले कुछ पुलिस स्टेशन ,डिवीजन और जोन ने फेरबदल किया गया था।

मुंबई के जोन 6 सबसे संवेदनशील माना जाता है जिसमे 10 पुलिस स्टेशन और 4 डिवीजन आते है परमबीर सिंह के आदेश के बाद इसे ज़ोन 4 मे जोड़ दिया गया था और आरसीएफ पुलिस स्टेशन और डिवीजन को पोर्ट जोन मे शामिल करते हुए नेहरू नगर डिवीजन को रद्द कर दिया गया था साथ ही जोन 4 को वडाला ट्रक टर्मिनल पुलिस स्टेशन को पोर्ट जोन मे शामिल कर दिया गया था।

परमबीर सिंह के इस आदेश के बाद 5 महीने तक पुलिस स्टेशन, डिवीजन और जोन मे काम करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ साथ पुलिस ठाणे मे शिकायत दर्ज करवाले वाले लोगों को भी कही ना कही दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मुंबई के नवनिर्वाचित पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले शायद पुलिस कर्मियों की इस परेशानी से वाकिफ थे इसलिए अब परमबीर सिंह द्वारा लिए गए इस फैसले को बदल कर पहले जैसा कर दिया गया है।

इससे साफ पता चलता है कि परमबीर सिंह ने जो फैसला लिया था उन्होंने तनिक भी नहीं सोच की जो पुलिस दिन रात उनके साथ काम करती है उनके गलत फैसले के चलते उन्हे कितनी परेशानी हुई होगी।

Updated : 2021-05-18T10:00:56+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top