Top
Home > News Window > मुंबई-दिल्ली औद्योगिक कारिडोर पर नजर,औरंगाबाद में रेलवे की जमीन की होगी नीलामी

मुंबई-दिल्ली औद्योगिक कारिडोर पर नजर,औरंगाबाद में रेलवे की जमीन की होगी नीलामी

मुंबई-दिल्ली औद्योगिक कारिडोर पर नजर,औरंगाबाद में रेलवे की जमीन की होगी नीलामी
X

फाइल photo

मुंबई। अनलाक के बाद औद्योगिक गतिविधियों को बढावा देने के लिए रेल जमीन विकास निगम ने अब मुंबई-दिल्ली औद्योगिक कारिडोर के साथ लगी जमीन की नीलामी का ऐलान किया है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में करीब साढे तीन एकड की इस जमीन पर औघोगिक पार्क और आवासीय योजना विकसित की जा सकेगी। इस जमीन की रिजर्व कीमत 101 करोड रुपये रखी गयी है। दरअसल अनलाक के बाद अब पूरा फोकस औद्योगिक गतिविधियों को तेज करने पर है।

इसलिए मुंबई-दिल्ली औद्योगिक कारिडोर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी के तहत रेल जमीन विकास अथारिटी ( आर एल डी ए ) औरंगाबाद में रेल जमीन के विकास के लिए निविदा मंगायी है. इस जमीन को 99 साल की लीज पर दिया जायेगा . ये प्रस्ताव आठ दिसंबर तक दिये जा सकते हैं. ये जमीन औरंगाबाद के सबसे व्यस्त और लोकप्रिय इलाके जालना रोड पर है। इसके आसपास उच्च मध्यवर्ग के आवासीय इलाके जैसे भाग्य नगर ,समर्थ नगर , स्नेह नगर और एस टी कालोनी जैसे इलाके हैं .ये जमीन शहर के तेजी से उभरते रिटेल और व्यवसायिक हब निराला बाजार के नजदीक भी है. औरंगाबाद महानगरपालिका के मास्टर प्लान के अनुसार ये जमीन कमर्शियल जोन के तहत आती है।

रेल जमीन विकास अथारिटी के चैयरमेन वेद प्रकाश डुडेजा ने बताया कि पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त ये जमीन व्यवसायिक और रिहायशी परियोजना के लिए अत्यंत उपयुक्त है. मुंबई दिल्ली औद्योगिक कारिडोर के साथ लगी इस जमीन में निवेश से बेहतर रिटर्न मिल सकेगा। एयरपोर्ट से केवल आठ किलोमीटर दूर ये जमीन सड़क परिवहन और रेल परिवहन के लिए भी बेहतर साबित होगी। साथ ही इस जमीन पर विकास की सारी सुविधायें उपलब्ध है।औद्योगिक विकास और पर्यटन के लिए तेजी से उभरते औरंगाबाद शहर के विकास में ये जमीन एक नयी पहचान के तौर पर साबित होगी।

Updated : 2020-11-24T14:43:13+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top