Home > News Window > मुंबई दही हांडी के दौरान 24 वर्षीय घायल गोविंदा की मौत, आयोजकों पर केस दर्ज

मुंबई दही हांडी के दौरान 24 वर्षीय घायल गोविंदा की मौत, आयोजकों पर केस दर्ज

X

मुंबई: राज्य सरकार ने दही हांडी को साहसिक खेल का दर्जा दिया है। उसके बाद मुंबई में दही हांडी धूमधाम से मनाई गई। लेकिन इसमें घायल हुए गोविंदा आखिरकार अपनी लड़ाई में दम तोड़ दिया। मुंबई के विले पार्ले में दही हांडी के दौरान गोविंदा संदेश दलवी घायल हो गए थे। जिनको घायलाव्स्था अस्पताल में भर्ती करवाया गया था उनकी दो दिवसीय अस्पताल लड़ाई के बाद आखिरकार वो विफल हो गया। हालांकि शनिवार को ही आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था।

मुंबई के विले पार्ले में दही हांडी उत्सव के दौरान घायल हुए गोविंदा का नानावती अस्पताल में इलाज चल रहा है. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गोविंदा विले पार्ले ईस्ट बाबर वाड़ा एयरपोर्ट पर दही तोड़ते समय संदेश दलवी 7 धर की लगाई गई परत से नीचे गिरने से से घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें मुंबई के कपूर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बार उनकी गर्दन और दिमाग में गंभीर चोट आई है। फिर उसको मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी मौत हो गई। डॉ. करण, नानावती अस्पताल ने कल रात 22.15 बजे यह जानकारी दी।




संदेश दलवी- 24 वर्ष, (घायल गोविंदा) को नानावती अस्पताल में मौत के बाद पूरे गोविंदा पथक में शोक की लहर थी, वहीं कुर्ला के कमरा नंबर 807, बिल्डिंग नंबर 19, सी विंग, कुर्ला (प.) इलाके लोग और शिव शंभो गोविंद पथक ने जब उसकी मौत का समाचार सुना तो तो सभी शोकाकुल हो गए। 24 वर्षीय संदेश कुर्ला में अपनी मां, पिता और भाई-बहनों के साथ रहता था। परिवार में सबसे छोटा होने के कारण वह सभी से प्यार करता था। लेकिन परिवार के लाडले बेटे के चले जाने से दलवी परिवार में गहरा सदमा फैल गया है।

मुंबई में आयोजित कई दहीहंडियों में गोविंदा घायल हो गए थे। लेकिन कुछ गोविंदाओं को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। लेकिन संदेश दलवी की जोरदार पिटाई से मौत हो गई। दही हांडी का आयोजन रियाज शेख ने विले पार्ले में किया था। पता चला है कि गोविंदा की टीम की सुरक्षा का कोई ध्यान नहीं रखा गया है। इसलिए शनिवार को आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।


गोविंदा संदेश दलवी की मौत का मामला महाराष्ट्र विधानसभा में गुंजा


Updated : 2022-08-23T13:23:23+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top