Top
Home > News Window > Mumbai: चेंबूर में बढ़ रहा कोरोना,लग सकता है लॉकडाउन?

Mumbai: चेंबूर में बढ़ रहा कोरोना,लग सकता है लॉकडाउन?

Mumbai: चेंबूर में बढ़ रहा कोरोना,लग सकता है लॉकडाउन?
X

मुंबई। चेंबूर में कोरोना के केस बढ़ने से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। सोसायटी और फेरी वालों को कोरोना का टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं। लोकल अधिकारियों ने कहा है कि अगर हालात में सुधार नहीं हुआ तो इलाके में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। उन्होंने इलाके में जल्द से जल्द कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर भी जोर दिया। एक सप्ताह पहले तक वार्ड में प्रतिदिन 15 से कम करोना के मामले दर्ज किये जा रहे थे जो अब बढ़कर 25 हो गए हैं।

वार्ड में कोरोना से मामलों में वृद्धि दर 0.28 प्रतिशत है जो पूरे मुंबई की वृद्धि दर 0.14 प्रतिशत से अधिक है। कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के पीछे नागरिकों का कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन न करना बताया है। BMC ने लोगों से कोरोना के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है। बीएमसी ने एक नोटिस भी जारी किया है जिसमें सोसायटी वालों से 5 बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है, जिसके तहत... सोसायटी में बाहरी लोगों की कम से कम एंट्री होनी चाहिए, सोसायटी में बाहर से आने वालों की थर्मल स्कीनिंग की जानी चाहिए, अगर सोसायटी में कोई कोरोना का केस पाया जाता है तो उसके परिवार को 14 दिन के क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

मुंबई वेस्ट वार्ड के सहायक नगर आयुक्त पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'हमने घर-घर में सर्वेक्षण भी शुरू किया है। हमें समूह संक्रमण के मामले मिल रहे हैं, जहां एक ही परिवार के सात-आठ लोगों में वायरस पाया गया है। सोमवार को 493 कोरोना के न्यू मरीज थे. वहीं 3 मरीजों की मृत्यू हो गई.। मुंबई महानगरपालिका एम वेस्ट के वैद्यकीय अधिकारी डॉ. भुपेंद्र पाटील ने बताया कि कुछ दिनों से चेंबूर में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। तिलकनगर, सुभाषनगर इन इलाकों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है।

Updated : 16 Feb 2021 10:36 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top