Home > News Window > किसानों हित में पारित किये गए 3 किसान बिल को मोदी सरकार ने निरस्त करने का लिया फैसला

किसानों हित में पारित किये गए 3 किसान बिल को मोदी सरकार ने निरस्त करने का लिया फैसला

किसानों हित में पारित किये गए 3 किसान बिल को मोदी सरकार ने निरस्त करने का लिया फैसला
X

गुरु नानक जयंती के अवसर पर मोदी सरकार ने किसानों को लेकर शुक्रवार के दिन बड़ी घोषणा की है, किसानों के लिए बनाये गए 3 बिल को निरस्त करने का फैसला लिया है, लगातार किसानों द्वारा देश भर में प्रोटेस्ट चल रहे थे।

जिसमे कई किसानों की मौत भी हो गयी थी और कई किसान घायल हो गए थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह यानी शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से 3 बिल को लेकर बातें रखी और देशवासियों समेत सभी किसान वर्ग को आग्रह करते हुए संबोधित किया और 3 किसान बिल को वापस लेने का एलान किया।

वही पीएम मोदी ने माफ़ी मांगी और कहा शायद हमारी सरकार किसान वर्ग को समझने में नाकाम रही.आगे मोदी ने कहा तीन कृषि कानून को संसद सत्र के दौरान ख़त्म कर दिया जाएगा। पीएम मोदी ने आंदोलन कर रहे किसानों से आंदोलन को ख़त्म कर घर वापसी के लिए आग्रह किया।

आज गुरु नानक जयंती है, यह एक प्रकाश पर्व के तौर पर जाना जाता है, ऐसे में मोदी सरकार द्वारा लिए गए 3 बिल को ख़ारिज करने के फैसले को सराहनीय माना जा रहा है। आंदोलन कर रहे तमाम किसानों की जीत के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि जब से किसान बिल किसानों के हित में पारित हुआ था तभी से किसान आक्रोश में नज़र आने लगे थे, माना जा रहा है कि किसान मोदी सरकार इस निर्णय से संतोष होंगे।

Updated : 2021-11-19T11:16:32+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top