Home > News Window > महाराष्ट्र मीरा रोड ज्वैलरी में सवा करोड़ की लूटपाट करने वाली गैंग उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार

महाराष्ट्र मीरा रोड ज्वैलरी में सवा करोड़ की लूटपाट करने वाली गैंग उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार

महाराष्ट्र मीरा रोड ज्वैलरी में सवा करोड़ की लूटपाट करने वाली गैंग उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार
X

लखनऊ/ मुंबई। UP STF और Mumbai Police ने मुंबई में सवा करोड़ के सर्राफा लूटकांड को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. मीरा रोड पर स्थित ज्वैलर के यहां सवा करोड़ की लूट हुई थी. एसटीएफ ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से आरोपियों से 40 लाख के गहने, 5.27 लाख रुपये बरामद किए हैं. पुलिस से लूटी एक रिवाल्वर भी बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपियों में गाजीपुर का विनय कुमार सिंह, जौनपुर का दिनेश निषाद और वाराणसी का शैलेंद्र कुमार मिश्र शामिल है. मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड शॉप में लूट की घटना के संबंध में मुंबई पुलिस की तरफ से सहयोग मांगा गया था.

जांच में पता चला कि गाजीपुर का एक शख्स गैंग चला रहा है, पता चला कि ये गैंग इस समय लखनऊ में है और डकैती के लिए ज्वैलरी शॉप की रेकी कर रहा है.मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर तीनों अभियुक्तों के यूपी एसटीएफ और मुंबई पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में गाजीपुर के विनय कुमार सिंह ने बताया कि पिता की हत्या का बदला लेने क लिए वह 1991 में अपराधी बना, उसने उदयीराम पर जानलेवा हमला किया. इसके बाद 1994 में फिर हमला किया और इस बार उदयीराम की मौत हो गई.

1995 में उसने भरतराम नाम के शख्स पर जानलेवा हमला किया. 2001 में उसने गाजीपुर के सैदपुर में सहकारी बैक कर्मी से लूट की. फिर वाराणसी में जीवन बीमा के पैसे लूटे. इस घटना में शामिल एक और शख्स मनोज दुबे बाद में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया.उसने बताया कि उनकी देश और प्रदेश के कई ठिकानों पर लूट की योजना बना रखी थी, विनय ने बताया 7 जनवरी को मीरा रोड स्थित ज्वैलरी शॉप में लूट की. बाद में लूट का सारा माल बांट लिया था।

Updated : 2021-01-27T19:26:31+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top