Top
Home > News Window > Maharashtra भंडारा 10 बच्चों की मौत, मरने वालों के परिवार को मिलेगा 5-5 लाख का मुआवजा, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Maharashtra भंडारा 10 बच्चों की मौत, मरने वालों के परिवार को मिलेगा 5-5 लाख का मुआवजा, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Maharashtra भंडारा 10 बच्चों की मौत, मरने वालों के परिवार को मिलेगा 5-5 लाख का मुआवजा, सीएम ने दिए जांच के आदेश
X

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आग लगने से हुई 10 शिशुओं मौत मामले में तत्काल जांच के आदेश जारी किये हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी आग से मरने वाले बच्चों के परिवार वालों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की.मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अस्पताल के न्यूबोर्न केयर यूनिट में आग में जलकर मारे गए नवजात शिशुओं की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया.

बयान में कहा गया है कि जैसे ही मुख्यमंत्री को इस घटना के बारे में पता चला, उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री राजेश से बात की और मामले को गंभीरता से लेते हुए टोपे ने पूरी घटना की तत्काल जांच का निर्देश दिया.वहीं मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से भी बात की है और उन्हें भी जांच का निर्देश दिया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह आज शाम 5 बजे घटनास्थल का दौरा करेंगे.

शनिवार तड़के भंडारा जिला सामान्य अस्पताल के एसएनसीयू में भयानक आग लग गई. इस आग के चपेट में सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट आ गया और यूनिट में मौजूद 10 शिशुओं की जलकर मौत हो गई. हालंकि अस्पताल प्रशासन ने इस दौरान 17 शिशुओं मे से 7 को बचाया लिया. 10 नवजात की मौत से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दुख जताया है.हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी, जहां हमने कीमती युवा जिंदगियों को खो दिया है।




Updated : 2021-01-09T12:31:37+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top