Top
Home > News Window > महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, अगर क्रिया होगी तो प्रतिक्रिया भी होगी

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, अगर क्रिया होगी तो प्रतिक्रिया भी होगी

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, अगर क्रिया होगी तो प्रतिक्रिया भी होगी
X

फाइल photo

प्रयागराज. बरेली में हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची द्वारा लखनऊ की प्राचीन मस्जिद में हवन-पूजन करने के बयान को साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने गलत करार दिया है. परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि साध्वी प्राची को ऐसे भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए. महंत ने कहा अगर क्रिया होगी तो उसके खिलाफ प्रतिक्रिया भी होगी. अगर कोई मंदिर में जाकर नमाज पढ़ेगा तो हिंदू जनमानस भी मस्जिद में हवन और पूजा करेगा.

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कानून अपना काम करता है. मथुरा के मामले में भी मंदिर में नमाज पढ़ने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है इसलिए साधु-संतों को ऐसी विवादित बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. इस तरह का बयान समाज में नफरत फैलाएगा. महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि मंदिर में नमाज़ पढ़े जाने का विरोध किया जाना चाहिए. लेकिन कोई साधु संत अगर यह कहे कि मस्जिद में जाकर पूजा पाठ करेंगे तो यह गलत है.

साध्वी प्राची ने बरेली में लव जिहाद और मंदिरों में नमाज के मुद्दे पर कहा कि देश में लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून होना चाहिए, दोषी को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए. वहीं मंदिरों में नमाज पर उन्होंने कहा कि हिंदुओं को देश की मस्जिदों में जाकर हवन पूजन करना चाहिए, वह खुद लखनऊ की सबसे प्राचीन मस्जिद में ऐसा करेंगीं।

Updated : 2020-11-07T17:46:59+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top