Latest News
Home > News Window > भारत में निर्मित कोवाक्सिन को डब्ल्यूएचओ से मिली इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी

भारत में निर्मित कोवाक्सिन को डब्ल्यूएचओ से मिली इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी

भारत में निर्मित कोवाक्सिन को डब्ल्यूएचओ से मिली इमरजेंसी इस्तेमाल  की मंजूरी
X

विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) ने भारत में बनी कोरोनावायरस वैक्सीन कोवाक्सिन को बुधवार को इमरजेंसी इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है, डब्ल्यूएचओ ने वैक्सीन को दुनियाभर में सुरक्षित बताते हुए मान्यता दे दी है।

बता दे कि डब्ल्यूएचओ के अधिकारीयों ने 26 अक्टूबर को भारत बायोटेक द्वारा बनाई गयी कोवाक्सिन को लेकर समीक्षा की थी कंपनी से इस वैक्सीन को लेकर ज्यादा जानकारी की मांगी की थी और जानकारी से संतुष्ट होने पर अब इस वैक्सीन को दुनियाभर के लिए सुरक्षित बताते हुए इस मान्यता दे दी है।

केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी बधाई और देते ट्वीट कर जानकारी दी और लिखा ' आज प्रधानमंत्री जी का आत्मनिर्भर भारत का संकल्प सिद्ध हुआ है। भारत के वैज्ञानिकों द्वारा निर्मित #COVXIN का WHO ने Emergency Use Listing स्वीकृत किया है।

इसके अलावा मीडिया से बार करते हुए मनसुख मंडाविया ने कहा ' आज मोदी जी का आत्मनिर्भर भारत का संकल्प सिद्ध हुआ है, भारत के वैज्ञानिकों के द्वारा निर्मित, संसोधित कोवाक्सिन वैक्सीन को डब्ल्यूएचओ ने आज मान्यता दे दी है। इसलिए में भारत के आईसीएमआर के वैज्ञानिक भारत बायोटेक के वैज्ञानिक का हार्दिक अभिनंदन करता हु।

Updated : 2021-11-04T13:33:16+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top