Latest News
Home > News Window > लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, राज्यसभा में नायडू हुए भावुक

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, राज्यसभा में नायडू हुए भावुक

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, राज्यसभा में नायडू हुए भावुक
X

मुंबई : संसद के मानसून सत्र का आखिरी सप्ताह चल रहा है। इस दौरान संसद में कई अहम बिल पर चर्चा हुई और कुछ बिल पास भी किए गए। हालांकि इसबार मानसून सत्र लगातार हंगामें की भेंट चढ़ता रहा। दोनों सदनों में पक्ष और विपक्ष में जमकर हंगामा हुआ जिसके बाद से सदन की कार्यवाही लगभग बाधित ही रही।

बता दें कि संसद के मानसून सत्र के दौरान बुधवार को राज्यसभा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से संबंधित 'संविधान (127वां संशोधन) विधेयक, 2021' को पेश किया जाएगा। यह विधेयक मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष की रजामंदी से पास हो चुका है। यह विधेयक राज्य सरकार और संघ राज्य क्षेत्र को सामाजिक तथा शैक्षणिक दृष्टि से पिछड़े वर्गों की स्वयं की राज्य सूची/संघ राज्य क्षेत्र सूची तैयार करने के अधिकार को बहाल करने से जुड़ा है।

वहीं लोकसभा की कार्यवाही बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। हालांकि राज्य सभा की कार्यवाही को फिलहाल 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

लोकसभा की कार्यवाही तय समय से दो दिन पहले ही स्थगित हो गई है। हालांकि ओबीसी संशोधन बिल पास होने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी जाएगी।

दूसरी ओर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू सदन में विपक्षी सांसदों द्वारा कल के हंगामे के बारे में बोलते हुए भावुक हो गए।

सभापति वेकैंया नायडू ने सदन की कल की घटना को लेकर दुख जताया। उन्होंने कहा कि कल इस सदन की सारी पवित्रता तबाह हो गई जब कुछ सदस्य मेजों पर बैठे और कुछ मेजों पर चढ़ गए। उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन की मर्यादा भूल गया है, ऐसी घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए।

Updated : 11 Aug 2021 7:08 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top