Top
Home > News Window > Kisan Andolan:सुनो PM मोदी जी हम बातचीत को तैयार,एक बार फिर से बता दो कोई तारीख

Kisan Andolan:सुनो PM मोदी जी हम बातचीत को तैयार,एक बार फिर से बता दो कोई तारीख

Kisan Andolan:सुनो PM मोदी जी हम बातचीत को तैयार,एक बार फिर से बता दो कोई तारीख
X

फाइल photo

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर गत नवंबर से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने बातचीत के लिए सरकार से तारीख बताने को कहा है. राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करते हुए कहा था कि गतिरोध को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए. हालांकि कृषक संगठनों ने प्रधानमंत्री की उस टिप्पणी पर आपत्ति जताई है,

जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रदर्शनकारियों की एक नई जमात पैदा हो गई, जिसे आंदोलनजीवी कहा जाता है. किसान संगठनों ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शनों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है.संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता शिव कुमार कक्का ने कहा हम बातचीत के लिए तैयार हैं। "सरकार के साथ बातचीत से हमने कभी इनकार नहीं किया, जब कभी हमें बातचीत के लिए बुलाया गया. हमने केंद्रीय मंत्रियों के साथ बातचीत की. हम सरकार के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं.

" किसानों के साथ ग्याहरवें दौर की बातचीत में केंद्र सरकार ने तीन नए कृषि कानूनों को 12 से 18 महीने के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन किसानों ने इसे खारिज कर दिया. दिल्ली से सटे सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों की संख्या में पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों किसान बीते नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं।

Updated : 2021-02-08T19:19:31+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top